होम / भारत के Chandrayaan-3 को लेकर तिलमिलाए पाकिस्‍तानी, बोले- भारत विकास की ओर बढ़ रहा है और हम…

भारत के Chandrayaan-3 को लेकर तिलमिलाए पाकिस्‍तानी, बोले- भारत विकास की ओर बढ़ रहा है और हम…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 22, 2023, 5:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Chandrayaan-3: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) चांद पर चंद्रयान-3 भेज चुका है। भारत 23 अगस्‍त को चंद्रयान-3 को चांद की सतह पर सफल लैडिंग करवाकर नया इतिहास रचने जा रहा है। भारत की इस कामयाबी पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्‍तान का शिक्षित वर्ग बहुत खुश हैं और भारत की तारीफ करते हुए पाकिस्‍तानी की गरीबी और संकीर्ण मानसिकता का रोना रो रहे हैं।

चाँद पर भारत का झंडा

पाकिस्तान की जनता का कहना है कि जहां भारत चांद पर अपना झंडा फेहरा रहा है, वहीं पिछले 50 साल से पाकिस्‍तान में मौलाना ये तय करने में रह गए है कि कैमरे की तस्‍वीर हराम है हलाल है। हालही में सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरह हो रहे है जिसमें पाकिस्‍तान की जनता ऐसे ही भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रही है और पाकिस्तान पर अपनी भड़ास निकाल रही हैं।

पाकिस्तान की आवाम से सवाल

पाकिस्‍तानी यूट्यूबर शोहेब चौधरी ने भारत के चंद्रयान-3 पर पाकिस्तान की आवाम की राय जानने के लिए सवाल किया। जिसमें एक पाकिस्‍तानी नागरिक इरशाद ने कहा है कि पूरी दुनिया में भारत का आईटी सेक्‍टर बहुत प्रसिद्ध है और अब भारत स्‍पेस तकनीक में भी आगे जा रहा है। भारत चांद पर जा रहा है और वहीं पाकिस्‍तान रोटी, कपड़ा और मकान के लिए जूझ रहा है। उन्होंने बताया कि इसके पीछे की खास वजह है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है।

कैमरे की तस्‍वीर हराम है या हलाल

उन्‍होंने कहा की जो पाकिस्‍तान मिशन चांद का मजाक उड़ाया करता था, वो ही पाकिस्‍तान मोटसाइकिल के पार्ट तक बाहर से मंगा रहा हैं। उन्होंने कहा कि ये कहां लिखा है कि केवल मुस्लिम देश ही तरक्‍की कर सकते है अब हमें भारत के इस चंद्रयान मिशन से खुश होना चाहिए। इसके साथ उन्‍होंने पाकिस्‍तान के हालात पर दुख जताते हुए कहा कि हमारे मौलाना पिछले 50 साल से यह फैसला करने में रह गए कि कैमरे की तस्‍वीर हराम है या हलाल। इरशाद ने बताया कि पाकिस्‍तान की फौज, दूसरे नंबर पर जज और तीसरे नंबर पर उलेमा पाकिस्‍तान की तरक्‍की में आई बाधा के प्रमुख कारण है।

Also Read : Chandrayaan-3: “मिशन तय समय पर है। सिस्टम की नियमित जांच चल रही है”, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी…

बीजेपी ने लोगों को ईडी का डर दिखाकर अपनी सरकार बनाई है: Mallikarjun Kharge

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.