होम / बीजेपी ने लोगों को ईडी का डर दिखाकर अपनी सरकार बनाई है: Mallikarjun Kharge

बीजेपी ने लोगों को ईडी का डर दिखाकर अपनी सरकार बनाई है: Mallikarjun Kharge

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : August 22, 2023, 4:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Mallikarjun Kharge On Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में एक जनसभा को संबोधीत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कुछ लोग संविधान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता। इसकी रक्षा के लिए 140 करोड़ लोग जीवित हैं। बता दें आने वाले महिने में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश में बीजेपी को क्लीन बोल्ड करने के लिए कांग्रेस एड़ी चोटी का ताकत लगा रही है। बता दें हाल ही में कर्नाटक में हुए विधानसभ चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को मात देकर पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई है। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहा हैं कि 15 साल से मध्य प्रदेश में कााबिज बीजेपी की सरकार को कांग्रेस आने वाले विधानसभा चुनाव में अच्छा टक्कर दे सकती है।

 70 वर्षों में हमने संविधान बचाया इसलिए वे प्रधानमंत्री बने

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा,”यह (मध्य प्रदेश सरकार) अवैध सरकार है। उन्होंने (भाजपा) हमारे विधायकों को चुराया। दूसरी तरफ, वे कहते हैं कि उन्होंने अपने सिद्धांतों पर सरकार बनाई है…वे हमेशा पूछते हैं कि कांग्रेस ने 70 वर्षों में क्या किया है। हमने संविधान बचाया इसलिए वे प्रधानमंत्री बने…लोगों को ईडी का डर दिखाकर आपने अपनी सरकार बनाई। ऐसा ही कुछ कर्नाटक और मणिपुर में भी हुआ। जहां वे निर्वाचित नहीं होते हैं वहां वे (भाजपा) ऐसा करते हैं।”

महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपए प्रति माह

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा,”मैं वादा करता हूं कि जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो किसानों को कर्ज से मुक्ति मिलेगी। LPG गैस सिलेंडर 500 रुपए में मिलेगा। महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह मिलेंगे। सरकारी कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी। 100 यूनिट तक बिजली बिल माफ होगा। हम राज्य में जाति जनगणना भी कराएंगे। अब हमारी कार्यसमिति में पिछड़े वर्ग के 6 लोग हैं।”

ये भी पढ़ें –  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT