होम / Chhattisgarh News : दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी के दरबार में ऑनलाइन जलेगी ज्योति कलश

Chhattisgarh News : दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी के दरबार में ऑनलाइन जलेगी ज्योति कलश

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 10, 2023, 9:55 am IST
ADVERTISEMENT
Chhattisgarh News : दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी के दरबार में ऑनलाइन जलेगी ज्योति कलश

Chhattisgarh News : दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी के दरबार में ऑनलाइन जलेगी ज्योति कलश

India News (इंडिया न्यूज़),Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में आने वाले 15 अक्टूबर से शारदीय नवरात्र प्रारंभ होने जा रहा है। शारदीय नवरात्र के अवसर पर दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी का दरबार घी और तेल के ज्योतों से जगमगाता है। माता के भक्त अपनी अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए घी और तेल के ज्योत जलाते है। छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों के लोग यहां पहुंचते है और ज्योत जलाते है।

श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था

इस बार शारदीय नवरात्र में बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी मंदिर में छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों के साथ-साथ देश विदेशों के श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था किया गया है। दूर – दूर के श्रद्धालुओ के लिए दंतेश्वरी टेंपल कमेटी के तरफ़ से ज्योति कलश स्थापना के लिए ऑनलाइन वेब साइट www.maadanteshwari.in बनाया गया है। इस वेब साइट के माध्यम से देश-विदेशों में रहने वाले भक्त जन जो माई के प्रति आस्था रखते है वे इस वेब साइट में जाकर ऑनलाइन भुगतान करके ज्योत जलवा सकते है।

ऑनलाइन ज्योत जलवाने की प्रकिया 1 अक्टूबर से प्रारंभ

ऑनलाइन माध्यम से ज्योत जलवाने की यह प्रक्रिया इस वर्ष से शुरुआत किया गया है। ऑनलाइन माध्यम से ज्योत जलवाने की प्रकिया 1 अक्टूबर से प्रारंभ हो गया है, और ऑनलाइन बुकिंग आने भी चालू हो गए है। ज्ञात हो कि पिछले शारदीय नवरात्र में भी विदेशों में रहने वाले एनआरआई लोगों में अपने रिश्तेदारों के माध्यम से दंतेश्वरी मंदिर में ज्योत जलवाया था।

नवरात्र के पूरे नौ दिन भक्तों का मेला

ऐसी स्थितियों को देखते हुए टेंपल कमेटी ने ऑनलाइन माध्यम से ज्योति कलश जलाने की तरकीब निकाली और टेंपल कमेटी इस मामले में सफल भी हो गई। शारदीय नवरात्र के पूरे नौ दिन माई के दरबार में भक्तों की मेला लगता है दूर-दूर से श्रद्धालु पैदल यात्रा करके मां दंतेश्वरी के दरबार पहुंचते है। और शारदीय नवरात्र में लाखों श्रद्धालुओं की भिड़ यहां लगती है। साथ ही ज्योति कलश स्थापना के लिए टेंपल कमेटी ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े:

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT