होम / Child Corona Vaccination 16 मार्च से लगेगा 12 से 14 साल की उम्र वाले बच्चों को कोरोना का टीका

Child Corona Vaccination 16 मार्च से लगेगा 12 से 14 साल की उम्र वाले बच्चों को कोरोना का टीका

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 14, 2022, 3:34 pm IST

Child Corona Vaccination

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Child Corona Vaccination देशभर में घटते कोरोना के बीच भारत बुधवार से 12-14 आयु वर्ग के बच्चों को कोविड के खिलाफ टीकाकरण शुरू करेगा, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया है। मंत्री ने लिखा, “अगर बच्चे सुरक्षित हैं, तो देश सुरक्षित है। बता दें कि अभिभावक काफी समय से इस उम्र तक के बच्चों के लिए टीकाकरण का इंतजार कर रहे थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 12 से 14 साल के बच्चों को अब 16 मार्च से कोरोना का टीका लगाया जाएगा। बच्चों को बायोलॉजिकल ई की कॉबेर्वैक्स उपरोक्त आयु वर्ग के बच्चों को दी जाएगी।

प्रिकॉशन डोज को लेकर हुए ये बदलाव

Child Corona Vaccination

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रिकॉशन डोज (Precaution Dose) को लेकर भी कुछ नियम बदले गए हैं। अब 60 साल से ऊपर का कोई भी व्यक्ति कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज ले सकता है। इसके लिए बनाई गई अनिवार्यताओं को खत्म कर दिया गया है। मालूम हो कि पहले फ्रंट लाइन वर्कर्स और गंभीर बीमारियों से पीड़ित बुजुर्गों के लिए ही प्रिकॉशन डोज की अनुमति दी गई थी।

आज भारत में आए इतने केस

जहां चीन में कोरोना फिर पांव पसार रहा है वहीं भारत में कोरोना खत्म होता जा रहा है। यहां देशभर में कोरोना के मामलों में लगतार गिरावट का सिलसिला जारी है। केंद्रीय मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में देशभर में कोविड-19 के 2,503 नए केस सामने आए हैं। वही दूसरी ओर कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है।

Child Corona Vaccination

Also Read : Corona Update Today 14 March 2022 पिछले 24 घंटे में सामने आए 2,503 नए मामले

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.