होम / बिहार की राजनीति होने वाला है बड़ा खेला! NDA गंठबधन तोड़ने की फिराक में है Chirag Paswan? केंद्रीय मंत्री के बयान के बाद मचा हड़कंप

बिहार की राजनीति होने वाला है बड़ा खेला! NDA गंठबधन तोड़ने की फिराक में है Chirag Paswan? केंद्रीय मंत्री के बयान के बाद मचा हड़कंप

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 1, 2024, 10:34 am IST
बिहार की राजनीति होने वाला है बड़ा खेला! NDA गंठबधन तोड़ने की फिराक में है Chirag Paswan?  केंद्रीय मंत्री के बयान के बाद मचा हड़कंप

Chirag Paswan: चिराग पासवान ने कहा अगर मुझे लगा कि संविधान और आरक्षण से छेड़छाड़ हो रही है तो मैं मंत्री पद छोड़ दूंगा

India News (इंडिया न्यूज), Chirag Paswan: केंद्रीय मंत्री और लोजपा रामविलास पासवान के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने पटना में एक कार्यक्रम के दौरान बड़ा बयान दे दिया है। चिराग पासवान ने कहा कि मैं चाहे किसी भी गठबंधन में रहूं या किसी भी मंत्री पद पर रहूं, जिस दिन मुझे लगेगा कि संविधान और आरक्षण के साथ छेड़छाड़ हो रही है, मैं उसी क्षण अपने पिता की तरह मंत्री पद को लात मार दूंगा। चिराग पासवान के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

चिराग पासवान ने क्या कहा

इस बीच चिराग पासवान ने पटना में कहा कि आरक्षण के मामले में कोर्ट ने कानून बदलने की बात कही थी, जिसका मेरे पिता ने विरोध किया था। उस समय भी आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मेरे पिता की बात सुनी, जिसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। चिराग पासवान ने कहा कि आगामी 28 नवंबर को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में भव्य स्थापना दिवस का आयोजन किया जाएगा। साथ ही इस दिन रैली भी निकाली जाएगी।

ऑनलाइन मंगाया फोन, फिर डिलीवरी बॉय के साथ किया कुछ ऐसा काम, सुनकर पुलिस भी रह गई भौंचक्की

क्या 2020 की कहानी दोहराई जाएगी?

आपको बता दें, लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित अभिनंदन सम्मान समारोह सह संगठन समीक्षा बैठक के भाषण के दौरान चिराग पासवान के बयान के मायने को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। दरअसल चिराग पासवान अक्सर अपने बयान बेबाकी से देने के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले भी चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार से लेकर आरक्षण जैसे मुद्दों पर गठबंधन से अलग होकर अपने बयान दिए थे। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान चिराग पासवान ने एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ा था।

चुनावी तैयारियों में जुटे चिराग पासवान

साथ ही चिराग पासवान ने कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि यह पार्टी सिर्फ आरक्षण पाने वाली जातियों का वोट के लिए इस्तेमाल करती है। कुछ नहीं करती। चिराग पासवान ने यह भी कहा कि 28 नवंबर को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में भव्य स्थापना दिवस का आयोजन किया जाएगा। आपको बता दें कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में चिराग पासवान समेत सभी नेता अभी से चुनावी मोड में आ गए हैं। चिराग पासवान अपनी पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं। चिराग पासवान अब बिहार से यूपी और झारखंड तक अपनी पार्टी का दायरा बढ़ाने में लगे हैं।

‘तीसरे कार्यकाल में PM Narendra Modi कमजोर प्रधानमंत्री’, प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को भी दे डाली नसीहत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT