होम / Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल की गिरफ्तारी में आज दिल्लीभर में विरोध प्रदर्शन, मचाएंगे दहशत

Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल की गिरफ्तारी में आज दिल्लीभर में विरोध प्रदर्शन, मचाएंगे दहशत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 24, 2024, 12:54 am IST

Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल की गिरफ्तारी में आज दिल्लीभर में विरोध प्रदर्शन, मचाएंगे दहशत
शराब घोटाला मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। सीएम की गिरफ्तारी के बाद आप समर्थकों ने पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच आम आदमी पार्टी ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला। अब पार्टी ने कहा है कि वह कल पूरी दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने कहा कि रविवार को दिल्ली की सभी विधानसभाओं में कैंडल मार्च निकाला जाएगा और पुतले भी जलाए जाएंगे।

विरोध प्रदर्शन पर आप ने कहा कि बीजेपी की तानाशाही और अरविंद केजरीवाल की फर्जी गिरफ्तारी के विरोध में जगह-जगह पुतले जलाए जाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली की जनता सड़कों पर उतर आई है। पार्टी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम सभी को एक साथ मिलकर अरविंद केजरीवाल की ढाल बनकर खड़ा होना है। सीएम की गिरफ्तारी मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए आखिरी कील साबित होगी।

Arvind Kejriwal Arrest: AAP संयोजक को लगा दिल्ली हाईकोर्ट से झटका, अदालत ने किया तुरंत सुनवाई से इनकार

आदेश को हाईकोर्ट में दी चुनौती

सीएम केजरीवाल ने ईडी की ओर से अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को हाई कोर्ट में चुनौती दी है। सीएम ने कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए अपील की है कि जांच एजेंसी ने उन्हें गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया है। केजरीवाल की ओर से हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश से रविवार 24 मार्च तक तत्काल सुनवाई की मांग की गई है। हालांकि, माना जा रहा है कि कोर्ट अब होली के बाद ही मामले की सुनवाई करेगा।

दिल्ली की सड़कों पर उतरेगी आम आदमी पार्टी

कोर्ट में 2-3 घंटे की बहस के बाद कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। फैसला आने के बाद से ही सीएम केजरीवाल के समर्थक उनकी गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। अब केजरीवाल समर्थक रविवार को दिल्ली की सड़कों पर उतरेंगे। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के कारण कुछ इलाकों में ट्रैफिक जाम हो सकता है। आप विरोध प्रदर्शन में नेता आतिशी के साथ शामिल हो सकते हैं।

Putin On Macow Attack: मॉस्को हमले को राष्ट्रपति पुतिन ने बताया बर्बर आतंकवादी कृत्य, देश में 24 मार्च को शोक दिवस की घोषणा की

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT