होम / 'बटेंगे तो कटेंगे…',बांग्लादेश के मुद्दे पर ऐसा क्यों बोल गए CM Yogi

'बटेंगे तो कटेंगे…',बांग्लादेश के मुद्दे पर ऐसा क्यों बोल गए CM Yogi

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 26, 2024, 11:37 pm IST

CM yogi Adityanath

India News (इंडिया न्यूज), CM yogi Adityanath: आज यानी 26 अगस्त को पूरा देश जन्माष्टमी का त्योहार मना रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंचे और यहां बड़ा बयान दिया। उन्होंने हिंदुओं से कहा कि हम सभी को एकजुट रहना होगा। अगर हम बंटे तो कट जाएंगे। उन्होंने बांग्लादेश में हाल ही में बिगड़े हालातों से सीख लेने की बात कही। यहां लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष को दुनिया की हर चीज दिखती है, लेकिन पड़ोसी देश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार नहीं दिखते।

‘आगरा के कण-कण में कन्हैया बसते हैं’

दरअसल, सीएम योगी ने कहा कि आगरा के कण-कण में कन्हैया बसते हैं। यहां कला है, आस्था है, समर्पण है और विश्वास है। यही राष्ट्रीय निष्ठा को बढ़ाता है। हमें समाज, जाति, भाषा के नाम पर बांटने वाली ताकतों से सतर्क रहना होगा। यही दुर्गादास राठौर का संकल्प था। उन्होंने बड़ी से बड़ी ताकत के सामने जमींदारों के लिए आत्मसमर्पण कर दिया था। कोई उनका नाम लेने वाला नहीं है। मारवाड़, एमपी में दुर्गादास का नाम अमर है। हमें महापुरुषों के नाम याद रखने होंगे।

Bihar Janmastami News: पटना में जन्माष्टमी पर इस्कान मंदिर में जमकर हुआ बवाल, कई श्रद्धालु घायल

सीएम योगी ने क्या कहा?

योगी ने कहा कि बांग्लादेश से सबक लें, हमें एकजुट रहना है, बंटना नहीं है। अगर हम बंटेंगे तो कट जाएंगे और अगर हम एकजुट रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे। इसके बाद वे मथुरा भी पहुंचे और लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश में हुई हिंसा का भी जिक्र किया। विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि आपने देखा होगा कि बांग्लादेश की घटना पर वे सभी चुप हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि अगर वे बोलेंगे तो उनका वोट बैंक खिसकता नजर आएगा। जिस जमीन पर वे खड़े हैं, उसी की चिंगारी उन्हें जलती नजर आएगी। इसलिए वे चुप हैं और इस पर बोल नहीं पा रहे हैं।

बांग्लादेश भी भारत का था हिस्सा

सीएम योगी ने आगे कहा कि हमारी विरासत को संभालकर रखना चाहिए। हम सभी को यह याद रखना होगा कि 1947 से पहले बांग्लादेश भी भारत का ही हिस्सा था। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि 1971 में बांग्लादेश को आजाद कराने के लिए हमारे सैनिकों ने भी अपने प्राणों की आहुति दी थी और पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान के 95 हजार से ज्यादा सैनिकों को भारत के वीर सैनिकों के सामने आत्मसमर्पण करने पर मजबूर होना पड़ा था। उन्होंने इसे दुनिया के इतिहास की सबसे बड़ी सैन्य जीत बताया।

अभिषेक बनर्जी की बेटी को मिली रेप की धमकी, चाइल्ड राइट्स कमीशन ने की ये कार्रवाई!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT