होम / PM Selfie Booths: सेल्फी बूथ को लेकर खड़गे ने लगाया आरोप, जानें क्या कहा

PM Selfie Booths: सेल्फी बूथ को लेकर खड़गे ने लगाया आरोप, जानें क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 26, 2023, 4:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),PM Selfie Booths: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रेलवे स्टेशनों पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों वाले ‘सेल्फी बूथ’ पर तंज कसा है। खड़गे ने कहा कि ऐसे सेल्फी बूथ स्थापित करना करदाताओं के पैसे की बर्बादी है। इधर विपक्षी राज्य मनरेगा फंड का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘रेलवे स्टेशनों पर मोदी 3डी सेल्फी प्वाइंट लगाकर करदाताओं का पैसा पूरी तरह से बर्बाद किया जा रहा है।’

कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप

कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया कि पहले, सशस्त्र बलों को प्रधानमंत्री के प्रमुख कट-आउट के साथ 822 ऐसे सेल्फी पॉइंट स्थापित करने का आदेश देकर देश के बहादुर सैनिकों के खून और बलिदान का राजनीतिक शोषण किया गया था। मोदी सरकार ने राज्यों को सूखा और बाढ़ राहत नहीं दी है। विपक्ष शासित राज्यों का मनरेगा फंड भी लंबित है। लेकिन, वह इन चुनावी स्टंटों पर जनता का पैसा खर्च करने का दुस्साहस कर रहे हैं।

खड़गे ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) अधिनियम के तहत प्राप्त उत्तर की एक प्रति भी साझा की, जिसमें मध्य रेलवे के तहत स्टेशनों की सूची है जहां अस्थायी और स्थायी सेल्फी बूथ स्थापित किए गए हैं।

आरटीआई के मुताबिक, श्रेणी ‘ए’ स्टेशनों के लिए अस्थायी सेल्फी बूथ की स्वीकृत लागत 1.25 लाख रुपये है। जबकि श्रेणी ‘सी’ स्टेशनों के लिए स्थायी सेल्फी बूथ की स्थापना लागत 6.25 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PBKS VS RR Live Streaming: पंजाब और राजस्थान के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Madhuri Dixit को पति श्रीराम नेने ने खास अंदाज में किया बर्थडे विश, तस्वीर शेयर कर लिखा रोमांटिक नोट -Indianews
PBKS VS RR: पंजाब को हरा टॉप 2 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी राजस्थान, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
PM Robert Fico: स्लोवाकिया के पीएम रॉबर्ट फिको पर चली गोली, एक संदिग्ध गिरफ्तार-Indianews
Heeramandi के ताहा शाह बदुषा ने ऑडिशन देने के लिए 10,000 रुपये का घोटाला होने का किया खुलासा, कही यह चौकाने वाली बात -Indianews
RR VS PBKS: गुवाहाटी में हो सकता है छक्कों की बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
ED ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को किया गिरफ्तार, नोटो के भंडार मिलने के बाद ऐक्शन-Indianews
ADVERTISEMENT