होम / जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, जानिए किसे मिला टिकट?

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, जानिए किसे मिला टिकट?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 2, 2024, 6:20 pm IST

Congress

India News (इंडिया न्यूज), Congress Candidate List For J&K Assembly Election: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। एक तरफ जहां बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है। दोनों दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है। जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीटों पर और कांग्रेस 32 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। एक-एक सीट माकपा और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) को दी गई है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के आलाकमान ने 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख तारिक हमीद कर्रा को सेंट्रल शालटेंग विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। 

कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस की हुई बैठक 

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक हुई थी। कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, प्रभारी महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल, जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख तारिक हमीद कर्रा, जम्मू-कश्मीर स्क्रीनिंग कमेटी के प्रमुख सुखजिंदर सिंह रंधावा और वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

मोदी सरकार ने किसानों को दी बड़ी सौगात, जानिए कैबिनेट के वो 7 फैसले जिससे बढ़ेगी उनकी आमदनी

पहली सूची में 9 तो दूसरी सूची में 6 उम्मीदवारों के नाम

जम्मू कश्मीर में 3 चरणों में मतदान होने वाले हैं। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीसरे चरण का मतदान होगा। इसके अलावा 8 अक्तूबर को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे। इसके लिए कांग्रेस ने पिछले हफ्ते 9 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी की थी। जिसमें पार्टी महासचिव गुलाम अहमद मीर को दूरू से और प्रदेश इकाई के पूर्व प्रमुख विकार रसूल वानी को बनिहाल से चुनाव मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने त्राल सीट से सुरिंदर सिंह चन्नी, देवसर से अमानुल्लाह मंटू, अनंतनाग से पीरजादा मोहम्मद सईद, इंदरवाल से शेख जफरुल्लाह, भद्रवाह से नदीम शरीफ, डोडा से शेख रियाज और डोडा पश्चिम से प्रदीप कुमार भगत को चुनाव मैदान में उतारा है। मैदान में उतारा है। 

‘आरोपी 100 दिन से हिरासत…’, Swati Maliwal मारपीट मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, विभव कुमार को इन शर्तों के साथ दी जमानत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT