होम / Naredra Modi Oath Ceremony: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे आज नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में करेंगे शिरकत -IndiaNews

Naredra Modi Oath Ceremony: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे आज नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में करेंगे शिरकत -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 9, 2024, 10:39 am IST
Naredra Modi Oath Ceremony: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे आज नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में करेंगे शिरकत -IndiaNews

Mallikarjun Kharge

India News (इंडिया न्यूज), Naredra Modi Oath Ceremony: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार शाम राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की पुष्टि की है।सूत्रों ने बताया कि खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) की हैसियत से इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।अन्य भारतीय ब्लॉक भागीदारों के साथ बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया। इस बीच, भारत रक्षा समिति (बीआरएस) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

कांग्रेस की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था, सीडब्ल्यूसी की शनिवार को हुई बैठक में सर्वसम्मति से राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने का आग्रह किया गया, क्योंकि उत्साहित पार्टी ने आक्रामक तरीके से नई सरकार का मुकाबला करने और अपनी ताकत बनाने का संकल्प व्यक्त किया। लोकसभा चुनाव में बढ़त।

  • नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह आज
  • शामिल होंगे कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे
  • कांग्रेस संसदीय दल का नया अध्यक्ष

कांग्रेस संसदीय दल का नया अध्यक्ष

जबकि राहुल गांधी ने कहा कि वह “बहुत जल्द” निर्णय लेंगे, पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसदों और राज्यसभा के सदस्यों द्वारा एक बैठक में कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया। पूरे संसद के मध्य में।

लोकसभा परिणामों के पार्टी के आकलन और संगठन को मजबूत करने की रणनीति पर तीन घंटे से अधिक विचार-विमर्श के बाद, कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने पार्टी शासित राज्यों सहित सभी राज्यों में अपने प्रदर्शन की समीक्षा के लिए अलग-अलग समितियां गठित करने का निर्णय लिया। जहां प्रदर्शन उम्मीद से कम था।

BITSAT 2024 सत्र 2 के लिए पंजीकरण आज से बंद, ऐसे करें आवेदन -IndiaNews

विपक्ष के नेता का पद लेने का अनुरोध

सीडब्ल्यूसी द्वारा अपनाए गए एक प्रस्ताव में, पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा, सीडब्ल्यूसी ने राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद लेने का अनुरोध किया।

“संसद के अंदर इस अभियान का नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी सबसे अच्छे व्यक्ति हैं, यही सीडब्ल्यूसी का विचार था… संपूर्ण सीडब्ल्यूसी एक बेहतर और मजबूत सतर्क विपक्ष के लिए महसूस करती है, जो लोग संविधान की रक्षा करना चाहते हैं, उन्हें भी नेतृत्व में सुरक्षित रहना चाहिए।” विपक्ष के नेता के रूप में राहुल गांधी का सीडब्ल्यूसी का प्रस्ताव यही है।” उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ”राहुल गांधी ने कहा कि वह सीडब्ल्यूसी सदस्यों की भावनाओं का सम्मान करते हैं और उनसे कहा कि वह इस पर जल्द ही फैसला लेंगे।”

Petrol Diesel Prices: कई राज्यों में बदल गए पेट्रोल डीजल रेट, यहां चेक करें अपने शहर में कच्चे तेल की ताजा कीमत  – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT