होम / Rahul Gandhi ने फिर कर दी बड़ी गलती? हरियाणा में हार के बीच सामने आई 'खेवनहार' से जुड़ी बड़ी अपडेट

Rahul Gandhi ने फिर कर दी बड़ी गलती? हरियाणा में हार के बीच सामने आई 'खेवनहार' से जुड़ी बड़ी अपडेट

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 8, 2024, 4:01 pm IST
ADVERTISEMENT
Rahul Gandhi ने फिर कर दी बड़ी गलती? हरियाणा में हार के बीच सामने आई 'खेवनहार' से जुड़ी बड़ी अपडेट

Haryana Election Result ( राहुल और प्रियंका दोनों विदेश दौरे पर )

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Election Result: आज हरियाणा चुनाव नतीजों के बीच सामने आए आंकड़े किसी फिल्मी ट्विस्ट से कम नहीं रहे। सुबह-सुबह आए रुझान में कांग्रेस को सजी-सजाई थाली मिलने ही वाली थी कि अचानक सबकुछ बदल गया। दोपहर होते-होते कांग्रेस के सामने से जीत निकल कर बीजेपी के खेमे में पहुंच गई। अब एक के बाद एक विनिंग कैंडिडेट के नाम सामने आ रहे हैं। हाल ही में बीजेपी के टिकट से कालका सीट पर खड़ीं दिग्गज नेता शक्ति रानी शर्मा ने जीत हासिल कर ली है। वहीं, हार की तरफ जाती कांग्रेस के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है जो राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से जुड़ा है।

राहुल और प्रियंका दोनों विदेश दौरे पर 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनती हुई नजर नहीं आ रही है। इन सबके बीच खबर आ रही है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों विदेश दौरे पर हैं। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि वे किस देश के दौरे पर गए हैं। हरियाणा में  लगातार जीत का दम भरने वाली कांग्रेस किन वजहों से चुनाव हार गई। कहीं कुमारी शैलजा की नाराजगी से तो कांग्रेस की नैय्या डूब रही है। या भूपेंद्र सिंह  हुड्डा और दीपेंदर सिंह हुड्डा की वजह से हार मिली है।

वहीं ये सवाल भी उठ रहे हैं कि रणदीप  सिंह सुरजेवाला क्यों केवल कैथल तक ही सीमित रहें। चुनाव नतीजे से पहले तो सभी मुख्यमंत्री बनने का दावा कर रहे थे। ऐसे में हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी कौन लेगा। अगर कांग्रेस के नेता जीत का श्रेय राहुल और प्रियंका को देते हैं तो हार की जिम्मेदारी कौन लेगा ?

Shah Rukh Khan बदलकर रखा ये हिंदू नाम, Gauri Khan ने इस वजह से पति का करवाना पड़ा धर्म परिवर्तन?

भाजपा की अप्रत्याशित जीत 

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार सत्ता बनाने जा रही है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड होगा। 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा जेजेपी के साथ गठबंधन करके हरियाणा में सरकार बना पाई थी। इस बार वो अकेले दम पर सरकार बनाती हुई नजर आ रही है। लेकिन पिछले कुछ महीनों में हरियाणा में बहुत कुछ घटित हुआ। एक तरफ मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री पद से हटाकर नायब सिंह सैनी को सीएम बनाया गया था तो दूसरी तरफ जेजेपी ने भाजपा से गठबंधन तोड़ दिया था। खैर नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला भाजपा के लिए सही साबित हुआ। 

किस देश के पास है दुनिया की सबसे छोटी आर्मी, करती है सिर्फ एक इंसान की रक्षा फिर भी क्यों कहलाती है सेना

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT