होम / Himanta Biswa Sarmaकांग्रेस मणिपुर पर चर्चा नहीं करना चाहती क्योंकि वह जानती है सरकार के जवाब से उनका ड्रामा खत्म हो जाएगा: राज्यवर्धन सिंह राठौर

Himanta Biswa Sarmaकांग्रेस मणिपुर पर चर्चा नहीं करना चाहती क्योंकि वह जानती है सरकार के जवाब से उनका ड्रामा खत्म हो जाएगा: राज्यवर्धन सिंह राठौर

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 24, 2023, 9:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Rajyavardhan Singh Rathore: मणिपुर मुद्दे को लेकर दोनों सदनों में विपक्ष के द्वारा चर्चा की मांग पर भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस (मणिपुर पर) चर्चा नहीं करना चाहती क्योंकि वह जानती है उसका सरकार के जवाब से उनका ड्रामा खत्म हो जाएगा। वे सड़क पर शोर मचाते की उनको चर्चा करनी है और लोकसभा को चलने नहीं देते। लोकसभा स्पीकर ने 12 बजे से चर्चा करने के लिए कहा लेकिन कांग्रेस उसके बाद भी चर्चा से भाग रही है। बता दें मणिपुर में दो महिलाओं के साथ दरिंदगी के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। सांसदों की मांग है कि इस मुद्दे पर दोनों सदनों में चर्चा हो।

चर्चा से भाग रहा विपक्ष

मणिपुर मामले पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि इस मामले(मणिपुर वायरल वीडियो) पर पूरा देश पीड़ा व्यक्त कर रहा है। हम हाथ जोड़ कर कह रहे हैं कि आप(विपक्ष) इस विषय पर चर्चा करो और हम इससे कुछ निष्कर्ष निकालेंगे। हम ये नहीं समझ पा रहे हैं कि वो(विपक्ष) चर्चा से क्यों भाग रहे हैं। उनकी क्या सोच है, ये समझ नहीं आ रहा है। हम आज भी मांग करते हैं कि आप इस पर चर्चा कीजिए। ये बहुत संवेदनशील मामला है। 

संजय सिंह राज्यसभा सत्र के लिए निलंबित

बता दें इस मामले को लेकर सदन में हंगामा के दौरान आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को राज्यसभा से पूरे सत्र के लिए निलंबित किर दिया गया। बाद में सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री सदन में आकर मणिपुर की हिंसा पर जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। एक कारगिल के योद्धा की पत्नी को नंगाकर परेड कराया गया। भारत के 140 करोड़ लोगों का सर शर्म से झुक गया है। लेकिन प्रधानमंत्री सदन में आकर जवाब देने के लिए तैयार नहीं है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT