होम / Nirmala sitharaman: 'राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस ने…', निर्मला सीतारमण का विपक्ष पर साधा निशाना

Nirmala sitharaman: 'राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस ने…', निर्मला सीतारमण का विपक्ष पर साधा निशाना

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 15, 2024, 4:31 am IST

Nirmala sitharaman

India News (इंडिया न्यूज), Nirmala sitharaman: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार (14 जुलाई) को कांग्रेस पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने और गलत बयानबाजी करने का आरोप लगाया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से तथ्यों और आंकड़ों के साथ इस झूठ को उजागर करने को कहा है। वित्त मंत्री सीतारमण ने चंडीगढ़ भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। जहां उन्होंने व्यापारियों के साथ बैठक की और उनकी समस्याओं के साथ-साथ उनकी मांगों को भी समझा। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों का जिक्र करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस पिछले 10 आम चुनावों में 250 सीटों का आंकड़ा छूने में विफल रही है।

कांग्रेस पर कसा तंज

बता दें कि पिछले 10 साल में कांग्रेस के प्रदर्शन की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि इसके बावजूद उनमें एक झूठा आत्मविश्वास है। वित्त मंत्री ने कहा कि 13 राजनीतिक दलों का भारत गठबंधन केवल 232 सीटें जीत सका। जबकि भाजपा ने अपने दम पर 240 सीटें जीतीं। उन्होंने यह भी कहा कि इस साल के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस 14 राज्यों में एक भी सीट नहीं जीत सकी। वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर झूठ फैलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कुछ बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया।

Cauvery River Dispute: तमिलनाडु को कावेरी का जल देने को कर्नाटक तैयार, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने की घोषणा

कांग्रेस ने लगाए झूठे आरोप

वित्त मंत्री सीतारमण ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि के लिए लोगों को मुआवजा देने। अल्पकालिक सैन्य भर्ती के लिए अग्निपथ योजना और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) समेत कई मुद्दों पर झूठ फैलाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार ने राम मंदिर के लिए अधिग्रहित भूमि के लिए कुल 1,733 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया है।उन्होंने कांग्रेस पर अग्निपथ योजना के खिलाफ गलत बयानबाजी करने का भी आरोप लगाया। वित्त मंत्री ने आगे कहा कि हमें कांग्रेस की रणनीति को गंभीरता से समझना चाहिए। झूठ फैलाकर और गलत बयानबाजी करके भाजपा पर हमला करने की कोशिश की जा रही है।

Telangana: शख्स ने की पत्नी और 2 बेटियों की हत्या, सड़क दुर्घटना बताने की कोशिश की

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत
बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार
घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन
“मानवता की सफलता हमारी सामूहिक शक्ति में निहित है, युद्ध…”, UN के मंच से PM Modi ने कह दी ये बड़ी बात
Himachal Politics: प्रतिभा सिंह ने बुलाई हिमाचल कांग्रेस की अहम बैठक, CM सुक्खू समेत कई मंत्रियों रहे नदारद
बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे के साथ आखिरी 10 मिनट में क्या हुआ? पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा
Anuj Pratap Singh Encounter: ‘वर्दी का गलत फायदा न उठाएं’; STF पर बरसीं अनुज सिंह की बहन अमीषा
ADVERTISEMENT