होम / 'आरोपियों को बचाने की कोशिश…', कोलकाता मर्डर मामले पर Rahul Gandhi ने तोड़ी चुप्पी

'आरोपियों को बचाने की कोशिश…', कोलकाता मर्डर मामले पर Rahul Gandhi ने तोड़ी चुप्पी

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 15, 2024, 12:54 am IST

Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी से पूरा देश स्तब्ध रह गया है। मामले की जांच के लिए सीबीआई को सौंप दी गई है और टीम कोलकाता भी पहुंच गई है। इस बीच, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने इस घटना को क्रूर बताया है। उन्होंने एक्स अंकाउट पर पोस्ट कर कहा, “पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है”।

‘जूनियर डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है’

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने कोलकाता मामले में अपने आधिकारिक एक्स अंकाउट पर ट्विट कर कहा कि, ” कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है। उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परत दर परत जिस तरह खुल कर सामने आ रही है, उससे डॉक्टर्स कम्युनिटी और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है। पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है।”

‘पति पीटे तो मुझे फोन न करें…’,Kolkata Rape Case में दीदी के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

‘किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें?’

सांसद ने आगे कहा, “इस घटना ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर्स सेफ नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें? निर्भया केस के बाद बने कठोर क़ानून भी ऐसे अपराधों को रोक पाने में असफल क्यों हैं? हाथरस से उन्नाव, और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ती घटनाओं पर हर दल, हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श कर ठोस उपाय करने होंगे। मैं इस असहनीय कष्ट में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हूँ। उन्हें हर हाल में न्याय मिले और दोषियों को ऐसी सज़ा मिले जो समाज में एक नजीर की तरह प्रस्तुत की जाए।”

लखनऊ का इंजीनियर बेंगलुरु में किडनैप, पत्नी ने रो-रो कर बताई असलियत, ‘फोन पर…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
ADVERTISEMENT