होम / Kamalnath Nakulnath: कमलनाथ के अटकलों के बीच कांग्रेस ने चला दांव, नकुल को लेकर कही ये बात

Kamalnath Nakulnath: कमलनाथ के अटकलों के बीच कांग्रेस ने चला दांव, नकुल को लेकर कही ये बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 20, 2024, 2:32 pm IST
ADVERTISEMENT
Kamalnath Nakulnath: कमलनाथ के अटकलों के बीच कांग्रेस ने चला दांव, नकुल को लेकर कही ये बात

Kamalnath Nakulnath

India News (इंडिया न्यूज़), Kamalnath Nakulnath: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस पार्टी ने उनके बेटे नकुलनाथ की छिंदवाड़ा से उम्मीदवारी को लकेर बड़ी टिप्पणी की है। विधायकों का मन टटोलने के लिए मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह ने नकुल को मजबूत उम्मीदवार बताया है। साथ ही यह भी संकेत दिया कि कांग्रेस उन्हें फिर से छिंदवाड़ा से मैदान में उतार सकती है। इसके साथ ही यह भी चर्चा बनी हुई है कि कमलनाथ कांग्रेस में बने रहेंगे लेकिन उनके सांसद पुत्र पाला बदल सकते हैं।

क्या बीजेपी में शामिल होंगे कमल नाथ

कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ छिंदवाड़ा से मौजूदा विधायक हैं। वह मध्य प्रदेश में एकमात्र कांग्रेस सांसद हैं। नकुलनाथ ने इसी महीने मंच से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि, ‘इस बार भी मैं लोकसभा चुनाव में आपका उम्मीदवार बनूंगा। साथ ही ऐसी भी अफवाह है कि कमल नाथ लड़ेंगे या नकुलनाथ, मैं साफ कर देना चाहता हूं कि कमल नाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे, मैं लड़ूंगा। नकुल नाथ की घोषणा से यह भी चर्चा छिड़ गई कि क्या उनके परिवार और कांग्रेस नेतृत्व के बीच कोई मतभेद हैं। बीजेपी से बातचीत की अटकलों के बीच कमलनाथ और नकुलनाथ दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। कमल नाथ ने बीजेपी में शामिल होने की खबर की न तो पुष्टि की है और न ही अभी तक खंडन किया है।

राहुल गांधी ने कमलनाथ से की बात

हालांकि, सोमवार को कमल नाथ के कुछ करीबी नेताओं ने मामले को लेकर दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नहीं छोड़ने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी पिता-पुत्र को मनाने की हरसंभव कोशिश कर रही है। साथ ही सूत्रों का यह भी कहना है कि राहुल गांधी ने खुद कमलनाथ से फोन पर बात की है। बता दें कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने कमल नाथ को नेहरू-गांधी परिवार के साथ उनके रिश्ते को याद दिलाई है और कहा है कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी उन्हें अपना तीसरा बेटा कहती थीं।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT