होम / 85-85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी कांग्रेस-शिवसेना UBT और शरद पवार की पार्टी, 33 सीटों पर सस्पेंस

85-85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी कांग्रेस-शिवसेना UBT और शरद पवार की पार्टी, 33 सीटों पर सस्पेंस

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 23, 2024, 8:01 pm IST
ADVERTISEMENT
85-85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी कांग्रेस-शिवसेना UBT और शरद पवार की पार्टी, 33 सीटों पर सस्पेंस

Maharashtra Assembly Elections

India News (इंडिया न्यूज),Maharashtra Assembly Elections:महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (उद्धव गुट) ने 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची के जारी होने के बाद महाविकास अघाड़ी (एमवीए) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि शरद पवार के नेतृत्व में तीनों दलों (कांग्रेस, शिवसेना ‘उद्धव गुट’, एनसीपी ‘शरद पवार’) की बैठक हुई। तीनों दलों के बीच 85-85-85 का फॉर्मूला तय हुआ है। हम 18 सीटों पर अपने अन्य सहयोगियों पर विचार करेंगे। हम चुनाव जीतेंगे और सरकार बनाएंगे।

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटें हैं। एमवीए में तय फॉर्मूले के मुताबिक तीनों दलों के बीच 255 सीटों पर सहमति बन गई है। 33 सीटों पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। नाना पटोले के बयान के मुताबिक एमवीए अन्य सहयोगियों को 18 सीटें देने पर विचार करेगा।

आदित्य ठाकरे को वर्ली से टिकट मिला

शिवसेना (यूबीटी) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इसमें पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे को वर्ली विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। वरुण सरदेसाई को बांद्रा (पूर्व) सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। शिवसेना (यूबीटी) ने अपने अधिकांश विधायकों को रिपीट किया है, जो 2022 में शिवसेना में विभाजन के बाद उद्धव के साथ रहे।

शिंदे के खिलाफ केदार दिघे को टिकट मिला

उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने केदार दिघे को ठाणे की कोपरी-पंचपाखड़ी सीट से मैदान में उतारा है। यहां से महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे चुनाव लड़ रहे हैं। केदार आनंद दिघे के रिश्तेदार हैं। आनंद दिघे को शिंदे का राजनीतिक गुरु माना जाता है। राज्य में 20 नवंबर को मतदान होगा। 23 नवंबर को मतगणना होगी।

Bahraich Case : हिंसा मामले पर इलाहबाद कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना, अगली सुनवाई तक बुल्डोजर एक्शन पर रोक

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT