होम / कई सिरदर्द न बन जाए कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारा, 2000 से ज्यादा आवेदन की उम्मीद

कई सिरदर्द न बन जाए कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारा, 2000 से ज्यादा आवेदन की उम्मीद

Simran Singh • LAST UPDATED : July 25, 2024, 1:53 pm IST

Congress Ticket Distribution

India News(इंडिया न्यूज), Vinod Lamba About Congress: हरियाणा विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस के खेमे में कई सारे दावेदारों के लिए आवेदन आए हैं। जिसको लेकर उन्होंने खुलकर बात की है। कांग्रेस के खेमे में टिकट दावेदार को लेकर जो बड़ी खबर सामने आई है। उसमें कई तरह के आंकड़ों को देखा गया है।

कांग्रेस का खेमा आवेदन से भरा

बता दे कि कांग्रेस हरियाणा चुनाव के लिए टिकट दावेदारी पर कई लोगों के आवेदनों को ले रहा है। ऐसे में कांग्रेस के पास हरियाणा के 90 विधानसभा सिटें हैं। जिसके लिए अब तक 1100 से ज्यादा टिकट की दावेदारी की आवेदन आ चुके हैं। कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने मेले में आवेदन मांगे थे। वही बता दे की हर विधानसभा में औसतम 100 से ज्यादा दावेदारों के दावे को देखा गया है। ऐसे में 31 जुलाई तक आवेदन की आखिरी तारीख को रखा जा चुका है।

एक साथ सांप ने बुझा दिए घर के दो चिराग, अजमेर के मामले ने किया हैरान

2000 तक आ सकते हैं आवेदन

इसके साथ ही अब तक की जानकारी में पता चला है कि कांग्रेस के सूत्रों ने यह भी कहा है कि 2000 से ज्यादा आवेदन आ सकते हैं। कांग्रेस के लीडर ज्यादा टिकट की दावेदारी से बिल्कुल भी परेशान नजर नहीं आ रहे हैं। उनका कहना है कि यह कांग्रेस की दावेदारी को दिखाने के साथ-साथ लोगों में कांग्रेस के माहौल के पक्ष को भी दिखता है।

अक्टूबर में होगा चुनाव

किसी के साथ बता दे की अक्टूबर में होने वाली हरियाणा विधानसभा चुनाव और सितंबर तक हरियाणा में आचार संहिता लगेगी। उससे पहले ही टिकट की दावेदारी में अलग-अलग दलों के अलग-अलग रणनीतियों को देखा जाने वाला है, लेकिन कांग्रेस के खेमे में हमें जो जानकारी सामने मिली है। उसके मुताबिक अब तक कांग्रेस के पास 1100 से ज्यादा नेता टिकट मांगने के लिए आवेदन कर चुके हैं हालांकि कांग्रेस के नेता चाहे तो लोकसभा चुनाव में जीरो से पांच सीट जीतने वाले कांग्रेस के लिए टिकट बंटवारा एक सर दर्द बन चुका है।

कैप्टन अजय सिंह यादव, श्रुति चौधरी की टिकट काटने और करण दलाल को टिकट न मिलने पर पहले ही बवाल काफी तेज है। जिसके बाद किरण चौधरी और श्रुति चौधरी कांग्रेस छोड़ अब भाजपा में जा चुकी है।

Netflix पर आने वाली Tribhuvan Mishra CA Topper का क्या है विवाद? इस वजह से दिल्ली हाईकोर्ट ने लिया फैंसला

ITV नेटवर्क की जानकारी

उसके साथ ही बता दे कि अब तक हरियाणा में राज्यसभा में उम्मीदवारों को लेकर ITV नेटवर्क की पुख्ता जानकारी में यह पता चला है कि अगर अभी से ही 1100 आवेदन बाहर से आ चुके हैं। तो ऐसे में उन नेताओं और विधायकों को डर है, जिन्होंने पिछले चुनाव में अपने हिस्सेदारी दिखाई थी और कई सालों से पार्टी के साथ ईमानदारी से जुड़े हुए हैं। उनका कहना है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो कुछ समय बाद पुराने नेताओं को हटाकर सभी नए नेताओं की दावेदारी को रखा जाएगा। वैसे तो टिकट बांटने में कांग्रेस की अलग-अलग कमेटी एक होकर दावेदारों को चुनौती है। जिनमें प्रदेश के नेताओं के चुनाव कमेटी और केंद्रीय चुनाव समिति इसके अलावा नेता बैठक का टिकटों की फाइनल लिस्ट पर भी मूहर लगाते हैं।

Khalistani Extremist: ‘मोदी के भारत में भाग जाओ..’, खालिस्तानी आतंकी पन्नून ने भारतीय मूल के सांसद को दी धमकी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

12 में से इन पांच राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह बदल देगा सबकुछ, जानें क्या छिपा है आने वाले दिनों में   
हो सकता है अनर्थ! अगर नहीं देखा Panchang, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त   
भगवान भोलेनाथ के बारे में ये क्या कह गए अनिरुद्धाचार्य, मांगनी पड़ी माफी! संतों ने कर दी इतनी बड़ी मांग
Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
ADVERTISEMENT