होम / Congress to Kamal Nath: विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस का एक्शन शुरू, पहला नंबर कमलनाथ का आया

Congress to Kamal Nath: विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस का एक्शन शुरू, पहला नंबर कमलनाथ का आया

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 5, 2023, 6:55 am IST
ADVERTISEMENT
Congress to Kamal Nath: विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस का एक्शन शुरू, पहला नंबर कमलनाथ का आया

Kamal Nath resigned

India News(इंडिया न्यूज),Congress to Kamal Nath: इस बार का विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। जहां पांच राज्यों में हुए चुनाव में कांग्रेस केवल तेलंगाना में ही सरकार बना सकी। वहीं इस हार में कांग्रेस की सबसे बड़ी हार एमपी और राजस्थान की मानी जा रही है। जिसके बाद कांग्रेस अब एक्शन में आती हुई नजर आ रही है।

कमल नाथ पर मंडरा रहा खतरा

मिली जानकारी के अनुसार बता दें, खबर ये सामने आ रही है कि, कांग्रेस मध्य प्रदेश में अपनी हार का कारण पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को मानते हुए, हाल ही में संपन्न राज्य चुनावों में पार्टी की भारी हार के बाद राज्य कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है। एग्ज़िट पोल में कड़े मुकाबले की भविष्यवाणी के बावजूद बीजेपी ने मध्य प्रदेश में भारी जीत का दावा किया है, कुछ लोगों ने कांग्रेस को उस राज्य से बीजेपी को बाहर करने का मौका भी दिया है जहां 2003 से उसका दबदबा है।

एमपी का रूख

मतगणना के अंत तक, भाजपा ने 163 सीटें जीत ली थीं, जो कांग्रेस की 66 सीटों से दोगुनी से भी अधिक थी। अंतिम गणना के अनुसार, भाजपा ने 57 सीटों का आश्चर्यजनक लाभ कमाया, जबकि कांग्रेस ने 52 सीटों की समान रूप से आश्चर्यजनक हार दर्ज की। 2018 के चुनावों की तुलना में। हालांकि कमलनाथ अपनी छिंदवाड़ा सीट बचाने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT