होम / Continues Russia ukraine war : बंकरों में जिंदगी काट रहे यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के लिए पत्नी मांग रही दुआएं 

Continues Russia ukraine war : बंकरों में जिंदगी काट रहे यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के लिए पत्नी मांग रही दुआएं 

Suman Tiwari • LAST UPDATED : April 3, 2022, 4:48 pm IST

Continues Russia ukraine war

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Continues Russia ukraine war: रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। जब से रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है, तब से यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की की जान को खतरा बना हुआ है। जब से जंग छिड़ी है, तब से वह बंकर में रह रहे हैं और तीन से चार दिन में एक बार बंकर से बाहर निकलते हैं। उनका परिवार कहीं और बंकर में छिपा है। क्योंकि रूसी हमलावरों से राष्ट्रपति जेलेंस्की की पत्नी और बच्चों को भी जान का खतरा है। वहीं जेलेंस्की की पत्नी ओलोन अपने पति की सुरक्षा के लिए हर रोज भगवान से प्रार्थना करती हैं। तो आइए जानते हैं जेलेंस्की के परिवार के बारे में।

कौन हैं ओलेना जेलेंस्का (Continues Russia ukraine war)

Continues Russia ukraine war

  • ओलेना जेलेंस्का एक स्क्रिप्ट राइटर हैं, जबकि उनके पति और मौजूदा यूक्रेनी राष्ट्रपति यूक्रेन के बड़े कलाकार रह चुके हैं। राजनीति में आने से पहले उनका कैरियर एक प्रसिद्ध एक्टर के तौर पर चल रहा था और वर्तमान में ओलेना जेलेंस्का अपने पति के साथ मजबूती के साथ खड़ी हैं और रूस के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व अग्रिम पंक्ति से कर रही हैं। राष्ट्रपति जेलेंस्की यूक्रेन के प्रतिरोध का वैश्विक चेहरा बन चुके हैं, और उनका परिवार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की अलग-थलग और गुप्त परिवार की तुलना में बिल्कुल अलग है। यूक्रेन में प्रथम महिला के लिए कोई औपचारिक कार्यालय नहीं है, लेकिन यूक्रेनी राष्ट्रपति की पत्नी जेलेंस्का इस समय देश के लिए रणनीतिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।

जेलेंस्की के हैं दो बच्चे

Continues Russia ukraine war

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और उनकी पत्नी जेलेंस्का के दो बच्चे हैं, जिनके नाम एलेक्जेंड्रा और किरिल हैं। एलेक्जेंड्रा, बतौर किशोरी, फिल्मों में काम करती हैं। राष्ट्रपति ने घोषणा की थी कि “दुश्मन ने मुझे नंबर एक लक्ष्य के रूप में चिह्नित किया है और मेरा परिवार नंबर दो लक्ष्य है”, लिहाजा इस समय राष्ट्रपति का परिवार काफी असुरक्षित स्थिति में माना जा रहा है। वैलेंटाइन्स डे पर पति-पत्नी ने प्यार के बारे में एक वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसमें लोगों से कहा था कि, “चलो एक-दूसरे से प्यार करें और यूक्रेन से प्यार करें। हम घर पर हैं, हम यूक्रेन में हैं।”

पति की सलामती के लिए प्रार्थना

Continues Russia ukraine war

ओलेना जेलेंस्की ने बताया कि उन्हें अपने पति की सलामती की चिंता सताती है। फरवरी में हमला होने के बाद से लेकर अब तक एक दर्जन से अधिक बार उनकी हत्या का प्रयास किया जा चुका है, लेकिन वे किसी तरह बचे हुए हैं। यूक्रेन की हर आम महिला की तरह मुझे भी अपने पति को लेकर डर लगता है। हर सुबह अपने पति को फोन करने से पहले मैं प्रार्थना करती हूं कि सब जल्दी ठीक हो जाए। मैं जानती हूं कि मेरे पति बेहद मजबूत और सहनशील व्यक्ति हैं, फिर भी दुआ करती हूं कि भगवान उन्हें अपने देशवासियों के हित में लड़ाई जीतने की हिम्मत दे।

मैं देश में ही हूं, झुलसी हुई धरती को देख रहा हूं

Continues Russia ukraine war

  • सूत्रों के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति का कहना है कि उन्होंने तबाही के एक से एक खौफनाक मंजर देखने के बाद भी वहां रहने का फैसला किया। रूसी सैनिक हर जगह घुस चुके हैं, वे विनाश कर रहे हैं, लेकिन शहर के कुछ हिस्सें ऐसे हैं, जहां वे नहीं पहुंचे हैं। हमारे लोग वहां रुके हुए हैं। उन्होंने रूसी सैनिकों के देश छोड़कर जाने के फरमान को मानने से इनकार कर दिया है। इन लोगों के परिवार मेरे पास पहुंचे। मैंने इन लोगों से बात करता हूं।
  • हर दो दिन में कम से कम एक बार समय निकाल कर मैं इन लोगों से बात करता हूं। बाहर की हर अपडेट लेता हूं। ये लोग मेरे लिए बेहद अहम हैं। मैं उन्हें बताता हूं कि मैं सब कुछ समझता हूं दोस्तो। निश्चित रूप से हालत फिर पहले जैसे होंगे, लेकिन अगर आपको लगता है कि यहां रहने की जरूरत है, आपका यह फैसला सही है और आप जीवित रह सकते हैं तो यह करें। इन्होंने यूक्रेन रूसी सेना की तबाही को ‘झुलसी हुई धरती’ बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश छोड़कर भागने की बातें अफवाह मात्र है।

Continues Russia ukraine war

READ ALSO: Russia Ukraine 38th War Updates : रूस ने यूक्रेन के दो शहरों पर दागी 4 मिसाइल, हवाई हमले किए

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण
तिरुपति बालाजी मंदिर में सबसे पहले कौन चढ़ाया था लड्डडू? क्या आपको पता है इस कहानी के बारे में
कल से शुरू हो रहा ग्रेजुएट लेवल की रेलवे NTPC भर्ती के लिए आवेदन, ऐसे कर सकते हैं अप्लाई
अडानी टोटल गैस लिमिटेड को मिला सबसे बड़ा ग्लोबल फाइनेंस, 1670 करोड़ से अधिक लोगों को सेवा में मिलेगी मदद
NLU में पढ़ना अब हुआ आसान, इन कोर्सों के लिए घटा दी गई क्वालीफाइंग परसेंटेज, जानें डिटेल्स
ADVERTISEMENT