होम / Congress MLA: BJP महिला उम्मीदवार पर कांग्रेस विधायक की विवादित टिप्पणी, कहा केवल खाना बनाना जानती हैं

Congress MLA: BJP महिला उम्मीदवार पर कांग्रेस विधायक की विवादित टिप्पणी, कहा केवल खाना बनाना जानती हैं

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 30, 2024, 7:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Congress MLA: कर्नाटक कांग्रेस के विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा ने दावणगेरे सीट से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार के खिलाफ अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है। अपनी बहू प्रभा मल्लिकार्जुन, जो इस सीट पर कांग्रेस की उम्मीदवार हैं, के लिए प्रचार करते हुए विधायक ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार “केवल रसोई में खाना बनाना जानती हैं”।भाजपा ने दावणगेरे के सांसद जीएम सिद्धेश्वरा की पत्नी गायत्री सिद्धेश्वरा को इस सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

केवल रसोई में खाना बनाना..

गायत्री सिद्धेश्वरा का जिक्र करते हुए, शमनूर शिवशंकरप्पा ने कहा, “जैसा कि आप सभी जानते हैं, वह चुनाव जीतकर (पीएम) मोदी को कमल का फूल देना चाहती थीं। पहले, उन्हें दावणगेरे की समस्याओं को समझने दें। हमने क्षेत्र में विकासात्मक कार्य किए हैं।” . अगर आप बात करना जानते हैं तो यह एक बात है, लेकिन वे केवल रसोई में खाना बनाना जानते हैं। विपक्षी दल के पास सार्वजनिक रूप से बात करने की ताकत नहीं है।”

India China Relations: चीन पढ़ा रहा था अरुणाचल को लेकर इतिहास, भारत बोला- अफगानिस्तान से दक्षिण एशिया तक सब हमारा

चुनाव आयोग में शिकायत

बीजेपी ने कांग्रेस विधायक की टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। अपने खिलाफ शिवशंकरप्पा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, गायत्री सिद्धेश्वरा ने सवाल किया कि वर्तमान में महिलाओं द्वारा कौन सा पेशा नहीं अपनाया गया है।

“उन्होंने यह इस तरह से कहा कि हमें सिर्फ खाना बनाना चाहिए और रसोई में ही रहना चाहिए। आज महिलाएं किस पेशे में नहीं हैं? हम तो आसमान में उड़ रहे हैं। बूढ़े आदमी को नहीं पता कि महिलाएं कितनी आगे बढ़ गई हैं, वह नहीं जानता’ मैं नहीं जानता कि सभी महिलाएं किस प्यार से पुरुषों, बच्चों और बुजुर्गों के लिए घर पर खाना बनाती हैं,” सिद्धेश्वरा ने कहा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को आगे बढ़ने और स्वतंत्र बनने में मदद की है।

Communist Party Of India: कांग्रेस के बाद CPI पर इनकम टैक्स का बड़ा एक्शन, लोकसभा चुनाव से पहले थमाया 11 करोड़ का नोटिस

भाजपा उपाध्यक्ष मालविका का पलटवार

कर्नाटक भाजपा उपाध्यक्ष मालविका अविनाश ने कहा कि यह “आश्चर्यजनक” है कि शमनूर शिवशंकरप्पा ने ऐसी टिप्पणी की, क्योंकि कांग्रेस नेता की बहू भी मैदान में हैं।

अविनाश ने कहा, “कोई भी वास्तव में आश्चर्यचकित है कि उन्हें उस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रही एक अन्य महिला के बारे में इतने घटिया तरीके से बात करनी चाहिए।” उन्होंने विधायक की टिप्पणी पर कांग्रेस से माफी की मांग की और कहा कि यह पार्टी का “आदतन व्यवहार” बन गया है।

Petrol Diesel Price: 30 मार्च का पेट्रोल और डीजल रेट, यहां जानें कच्चे तेल की ताजा कीमत

कंगना रनौत का भी जिक्र

उन्होंने कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की कंगना रनौत के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों का उल्लेख किया, जो हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार हैं।

“यह एक आदत बन गई है कि लोग महिलाओं के बारे में ऐसी अवांछित, अनुचित बातें कहते हैं। और श्री शमनूर शिवशंकरप्पा ने वास्तव में कहा था कि गायत्री सिद्धेश्वरा को घर पर होना चाहिए। क्या ऐसा है श्रीमान? यह कोई दिन और समय नहीं है जब महिलाएं घर पर बैठती हैं। वास्तव में , वे अपना घर भी चलाते हैं। लेकिन इसके साथ ही, वे लड़ाकू जेट विमान उड़ाते हैं, वे अंतरिक्ष में जाते हैं। इस तरह की महिलाएं भारत पैदा कर रहा है, “भाजपा नेता ने कहा।

उन्होंने कांग्रेस पर ”सामान्य परंपरागत मानसिकता रखने का आरोप लगाया जो महिलाओं के बारे में इतनी नीची बातें करती है” और विधायक की टिप्पणी के लिए पार्टी से माफी की मांग की।

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मेगा रैली, मेरठ से भरेंगे चुनावी हुंकार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
ADVERTISEMENT