होम / यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, दोबारा अपने तय समय से यात्रियों को गणतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए तैयार है ‘कोरोमंडल एक्सप्रेस’

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, दोबारा अपने तय समय से यात्रियों को गणतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए तैयार है ‘कोरोमंडल एक्सप्रेस’

Suman Saurabh • LAST UPDATED : June 6, 2023, 11:01 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), ‘Coromandel Express’: यात्रीगण कृप्या ध्यान दें…शालीमार से चलकर चेन्नई को जानेवाली हाल में दुर्घटना का शिकार हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस दोबारा से अपनी सेवा के लिए आगामी बुधवार से तैयार हो रही है। ट्रेन अपने पूर्व के नियत समय दोपहर 3:20 मिनट पर शालीमार स्टेशन से रवाना होगी। दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आदित्य चौधरी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

चौधरी ने कहा कि यह ट्रेन पहले की तरह उसी रूट से चलेगी। बुधवार को अपराह्न 3.20 बजे कोरोमंडल एक्सप्रेस शालीमार से चेन्नई के लिए रवाना होगी। अप कोरोमंडल एक्सप्रेस पिछले शुक्रवार को बालेश्वर में बाहनगा बाजार स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसमें जानमाल का भारी नुकसान हुआ।

हादसे के 48 घंटे के भीतर परिचालन किया गया शुरू

शुक्रवार रात हुए हादसे के बाद जोर-शोर से बचाव कार्य किया गया ताकि दोबारा से रूट पर परिचालन को शुरू किया जाए। शुक्रवार और शनिवार दरमियानी रात घटनास्थल पर खुद केंद्रीय रेल मंत्री मौजूद रहे। बचाव कार्य के बाद रेलकर्मियों ने शनिवार रात से ट्रेनों की आवाजाही बहाल करने का काम शुरू कर दिया था। रविवार को रात 10.40 बजे सबसे पहले डाउन लाइन पर मालगाड़ी चलाई गई। इसके बाद रात 11 बजकर 39 मिनट पर दूसरी मालगाड़ी चलाई गई। अप लाइन पर पहली ट्रेन दोपहर 12:05 बजे चली।

 

रेलवे के मुताबिक, सोमवार को घटनास्थल पर मरम्मती का कार्य किया गया। उस दिन उस लाइन से 40 से अधिक ट्रेनें चलीं। हालांकि, दुर्घटना वाले स्थान पर ट्रेन की रफ्तार महज 10 किमी प्रति घंटा थी।

दो ट्रेनें आपस में टकराई

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार(2 जून) शाम करीब 6:55 मिनट पर शालिमार से चेन्नई जानेवाली कोरोमंडल एक्सप्रेस बड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई। ट्रेन पटरी से उतर कर दूसरे लाइन में खड़ी मालगाड़ी से जा टकराई। वहीं इस हादसे के कुछ ही देर बाद उसी ट्रैक पर दूसरी ओर से यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस आ गई जिससे यह हादसा और भी भयानक हो गया। आधिकारिक पुष्टि के अनुसार, इस दुर्घटना में कुल 278 लोगों ने जान गवाई, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Also Read: Odisha Train Accident: ओडिशा रेल हादसे में किस बात की जांच करेगी सीबीआई? जानें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT