होम / देश के मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का 76 वर्ष की उम्र में निधन

देश के मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का 76 वर्ष की उम्र में निधन

Vir Singh • LAST UPDATED : October 16, 2022, 11:23 am IST
  • 34 हजार से ज्यादा जादू के शो किए

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Magician OP Sharma): उत्तर प्रदेश में कानपुर के मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का कल रात निधन हो गया। वह 76 वर्ष के थे। किडनी फेल होने के कारण उन्होनें कानपुर के फॉर्च्यून हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। वह उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के रहने वाले थे और कानपुर के बर्रा-2 इलाके में रहते थे। कई हैरतअंगेज जादुई करिश्मों से लोगों को अचंभित करने वाले ओपी शर्मा ने अपने जीवन के 34 हजार से ज्यादा जादू के शो किए हैं।

दुनिया में अपनी जादूगरी का परचम फहराया

ओपी शर्मा के निधन की सूचना मिलते ही पूरे कानपूर में शोक की लहर दौड़ गई। उनके दुनिया से चले जाने की सूचना मिलने से इंद्रजाल और रंगमंच की दुनिया का हर शख्स गमगीन हो गया। ओपी शर्मा का कानपुर स्थित घर कानपुर शहर की एक पहचान बन चुका है। इसका कारण यह है कि उनके इस आवास का नाम भूत बंगला है।

परिवार में तीन बेटे, एक बेटी और पत्नी

कानपुर में ओपी शर्मा स्मॉल आर्म्स फैक्ट्री में कम करने आए थे। इसके बाद उन्होंने वह यहीं से जादूगर बन गए। ओपी शर्मा के परिवार में तीन बेटे, पत्नी और एक बेटी है। उनके छोटे बेटे सत प्रकाश शर्मा को जूनियर ओपी शर्मा कहा जाता है। इसकी वजह यह है कि वो भी जादू दिखाते हैं। समाजवादी पार्टी की ओर से ओपी शर्मा कानपुर में गोविंद नगर से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके थे।

शो करने जाते थे तो होता था 100 से ज्यादा लोगों का काफिला

ओपी शर्मा बर्रा से पहले शास्त्रीनगर इलाके में रहते थे। कभी भी किसी भी शहर में ओपी शर्मा शो करने जाते थे तो उनके साथ 100 से अधिक लोगों का काफिला होता था। इस जादुगर की टोली में संगीतकारों, गायकों, मेकअप मैन, प्रकाश नियंत्रक, सहयोगी पुरुष एवं महिला कलाकारों जैसे कई सहयोगी होते थे। जब ओपी शर्मा एक जगह से दूसरी जगह के लिए चलते थे तो 16 से अधिक ट्रकों में इंद्रजाल का सारा सामान समाता था।

Also Read : भारत में लगातार कम हो रहे कोरोना के मामले, 24 घंटे में मिले इतने केस, चीन में लाकडाउन की नौबत

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT