होम / CBI Recruitment 2024: बिना परीक्षा दिये सीबीआई में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस ये चाहिए योग्यता- Indianews

CBI Recruitment 2024: बिना परीक्षा दिये सीबीआई में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस ये चाहिए योग्यता- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 28, 2024, 11:43 pm IST

CBI Recruitment 2024: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी CBI में नौकरी पाने का सपना हर कोई देखता है। अगर आप भी CBI में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है। इसके लिए ACB मुंबई ट्रायल कोर्ट में कंसल्टेंट की भर्ती के लिए वैकेंसी जारी की गई है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट cbi.gov.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

CBI की इस भर्ती के जरिए कई पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं तो 4 मई या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की योग्यता

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के पास आधिकारिक अधिसूचना में दी गई संबंधित योग्यता होनी चाहिए। तभी वे आवेदन करने के पात्र होंगे।

HURL Recruitment 2024: HURL में निकली है बंपर वैकेंसी, 40000 से अधिक मिलेगी सैलरी- Indianews

 आयु सीमा क्या है

इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु सीमा 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अगर आप इस मानदंड को पूरा करने में विफल रहते हैं, तो आप आवेदन नहीं कर पाएंगे।

आवेदन कैसे करें

सीबीआई की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, भरे हुए आवेदन पत्र को आवश्यक दस्तावेजों के साथ पंजीकृत/स्पीड पोस्ट द्वारा नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर अंतिम तिथि से पहले भेजें।

SCI Recruitment 2024: बिना परीक्षा दिये SCI में अधिकारी बनने का मौका, बस करना होगा ये काम- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT