होम / Cyclone Dana: चक्रवात 'दाना' का इन राज्यों पर बरपेगा कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें Delhi-NCR पर क्या होगा इसका असर

Cyclone Dana: चक्रवात 'दाना' का इन राज्यों पर बरपेगा कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें Delhi-NCR पर क्या होगा इसका असर

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 23, 2024, 7:59 am IST
ADVERTISEMENT
Cyclone Dana: चक्रवात 'दाना' का इन राज्यों पर बरपेगा कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें Delhi-NCR पर क्या होगा इसका असर

Cyclone Dana: चक्रवात दाना का इन राज्यों पर होगा असर

India News (इंडिया न्यूज), Cyclone Dana: दिल्ली-एनसीआर में सुबह शाम हल्की ठंड लगने के बाद दोपहर में गर्मी का असर दिखाई दे रहा है। IMD ने बताया कि अक्तूबर के जाते-जाते तक सुबह और शाम को हल्की ठंडक महसूस होने लगेगी। दिन के तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की कमी आ सकती है। बुधवार को आसमान साफ ​​रहेगा।

यूपी में कैसा होगा मौसम

यूपी में 23 अक्टूबर को भी मौसम साफ रह सकता है। प्रदेश में 24 अक्टूबर से मौसम बदलने की उम्मीद है। 24 अक्टूबर को पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। इसके साथ ही 25 और 26 अक्टूबर को भी कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

‘दाना’ टकराएगा इन राज्यों में

चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के 24 अक्टूबर को पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर पहुंचने की उम्मीद है। पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे सटे उत्तरी अंडमान सागर पर विकसित निम्न दबाव का क्षेत्र 23 अक्टूबर की सुबह तक और भी तीव्र हो सकता है।

महाराष्ट्र में MVA ने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला किया तय, जानें कौन कितने सीटों पर लड़ेगा चुनाव?

मौसम विभाग (IMD) ने कहा, ‘उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए यह 24 अक्टूबर की रात और 25 अक्टूबर की सुबह एक भीषण चक्रवाती तूफान के रूप में पुरी और सागर द्वीप समूह के बीच उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों को पार कर सकता है। इसके कारण हवा की गति 100 से 110 किमी प्रति घंटे से लेकर 120 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है।’

इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना

आईएमडी ने 24 अक्टूबर को मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, जाजपुर, कटक जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 20 सेमी से अधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए रेड अलर्ट भी जारी किया है।

बहराइच हिंसा पर बड़ा खुलासा! मुसलमानों के हाथों गंदी मौत से बच सकता था रामगोपाल…क्यों छुपाई गई ये बात?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT