होम / Karnataka: मुख्यमंत्री नहीं बनने पर डी.के. शिवकुमार का बड़ा बयान कहा – मुझे दु:खी क्यों होना चाहिए? अभी लंबा रास्ता तय करना है

Karnataka: मुख्यमंत्री नहीं बनने पर डी.के. शिवकुमार का बड़ा बयान कहा – मुझे दु:खी क्यों होना चाहिए? अभी लंबा रास्ता तय करना है

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 18, 2023, 3:46 pm IST
ADVERTISEMENT
Karnataka: मुख्यमंत्री नहीं बनने पर डी.के. शिवकुमार का बड़ा बयान कहा – मुझे दु:खी क्यों होना चाहिए? अभी लंबा रास्ता तय करना है

Karnataka

India News (इंडिया न्यूज़),D.K. Shivkumar’s big statement ,Karnataka: कर्नाटक चुनाव में प्रचंड जीत के बाद कांग्रस इस फैसले पर नहीं पहुंच पा रही थी कि आखीर कर्नाटक की बाग डोर किसके हांथों मे सौपी जाए 4 दिनों तक लगातार बात करने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सिद्धारमैया को कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बनाने का फैसले लिया तो वहीं मुख्यमंत्री रेस में शामिल डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री का पद सौपा गया। सू्त्रो के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में किया जाएगा। ऐसे में अब इसे लेकर डीके शिवकुमार का टिप्पणी भी सामने आई है।

बता दें मुख्यमंत्री  पद को लेकर सिद्धारमैया के साथ -साथ डिके शिवकुमार का नाम भी जोरों पर था। ये भी कयास लगाए  जा रहे थे कि यदि शिवकुमार को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया तो वो अपने पद से इस्तिफा दे सकतें हैं। ऐसे  में जब उनसे ये सवाल पूछा गया कि क्या वो मुख्यमंत्री नहीं बनने पर दुखी हैं तो उन्होंने कहा कि मुझे दु:खी क्यों होना चाहिए? अभी लंबा रास्ता तय करना है।

डीके ने आगे कहा ” पार्टी में सब कुछ ठीक है और आगे भी सब कुछ ठीक रहने वाला है। मैंने पहले भी कहा था कि पार्टी हाईकमान जो भी निर्णय लेगा, हम उसे स्वीकार करेंगे। जो भी फार्मूला बनाया गया है, हम सभी उसे स्वीकर करते हैं।”

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा  “शिवकुमार संसदीय चुनाव के अंत तक PCC अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे। 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ ही मंत्रियों का एक समूह भी उस दिन शपथ लेगा।” उन्होंने आगे कहा “सभी से चर्चा करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने ये फैसला लिया है कि सिद्धारमैया जी को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। डीके शिवकुमार कर्नाटक के एकलौते उपमुख्यमंत्री होंगे।”

ये भी पढ़ें – Karnataka: “संसदीय चुनाव के अंत तक PCC अध्यक्ष बने रहेंगे शिवकुमार” कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT