होम / Dawood Ibrahim Property: दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी आज होंगी नीलाम, खरीदना चाहते हैं तो लगा सकते हैं सीधी बोली; जानें कीमत

Dawood Ibrahim Property: दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी आज होंगी नीलाम, खरीदना चाहते हैं तो लगा सकते हैं सीधी बोली; जानें कीमत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 5, 2024, 7:40 am IST
ADVERTISEMENT
Dawood Ibrahim Property: दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी आज होंगी नीलाम, खरीदना चाहते हैं तो लगा सकते हैं सीधी बोली; जानें कीमत

Dawood Ibrahim

India News (इंडिया न्यूज), Dawood Ibrahim Property: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर भारतीय एजेंसियां लगातार शिकंजा कसती जा रही हैं। इसी सिलसिले में सरकार दाऊद की संपत्ति की नीलामी कर रही है। SAFEMA आज मुंबई से करीब 250 किमी दूर रत्नागिरी के खेड़ इलाके में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके परिवार की 4 संपत्तियों की नीलामी करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इस नीलामी में हिस्सा लेने के लिए कई लोगों ने SAFEMA के अधिकारियों से संपर्क किया है। दाऊद और उसके भाई-बहनों ने अपना कुछ बचपन यहीं बिताया।

SAFEMA के तहत हो रही निलामी

स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर एक्ट (SAFEMA) एक बार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की नीलामी कर रहा है। दाऊद और उसके परिवार के पास अभी भी महाराष्ट्र के रत्नागिरी के खेड़ इलाके में कई संपत्तियां हैं, जिनमें से SAFEMA आज यानी 5 जनवरी को 4 संपत्तियों की नीलामी कर रही है। चारों प्रॉपर्टी की कीमत 19 लाख रुपये बताई जा रही है। लेकिन चूंकि यह दाऊद इब्राहिम की संपत्ति है इसलिए इस संपत्ति की नीलामी दूसरी बार की जा रही है।

पिछली बार किसी ने दाऊद के नाम पर उसकी जमीन खरीदने की हिम्मत नहीं दिखाई थी। इसी वजह से इन चारों संपत्तियों की एक बार फिर नीलामी की जा रही है। नियमों के मुताबिक अगर इस बार भी यह संपत्ति नीलाम नहीं हुई तो SAFEMA इसे आखिरी बार नीलाम करेगा। महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के खेड़ तालुका में चार संपत्तियां दाऊद इब्राहिम की मां अमीना बी के नाम पर हैं।

पहली संपत्ति

13 गुंठा की कीमत 9,41,200 रुपये

दूसरी संपत्ति

8 गुंठा की कीमत 8,08,700 रुपये

तीसरी संपत्ति

0.169 गुंठा की कीमत 15,400 रुपये

चौथी संपत्ति

17 गुंठा की कीमत 1,56,270 रुपये

11 संपत्तियों की नीलामी हो चुकी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके परिवार के सदस्यों की SAFEMA अब तक मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में 11 संपत्तियों की नीलामी कर चुकी है। आज की नीलामी मुंबई के SAFEMA कार्यालय में होने जा रही है। यह नीलामी तीन तरह से होगी। जिसमें लोग सीधे बोली लगा सकते हैं। लोग ऑनलाइन नीलामी में भी भाग ले सकते हैं और नीलामी की कीमत लिखकर बॉक्स में भी डाल सकते हैं।

यह नीलामी दोपहर 2 से 3.30 बजे तक चलेगी और उसी दिन शाम तक पता चल जाएगा कि चारों संपत्तियों की नीलामी हुई है या नहीं और अगर हुई है तो कितने की और नीलामी में किसने बाजी मारी है।

यह भी पढ़ेंः-

Petrol Diesel Prices: आज का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें अपने राज्य में कच्चे तेल का भाव

Maharashtra: महाराष्ट्र की नई डीजीपी बनी रश्मी शुक्ला, इस मामले में कार्यकाल बना था विवादास्पद

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT