होम / महा विकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे को लेकर बन पाएगी बात? संजय राउत के बयान पर कांग्रेस नेताओं ने कह दी ऐसी बात जिससे मिल रहे बड़े संकेत

महा विकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे को लेकर बन पाएगी बात? संजय राउत के बयान पर कांग्रेस नेताओं ने कह दी ऐसी बात जिससे मिल रहे बड़े संकेत

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 19, 2024, 10:34 pm IST
ADVERTISEMENT
महा विकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे को लेकर बन पाएगी बात? संजय राउत के बयान पर कांग्रेस नेताओं ने कह दी ऐसी बात जिससे मिल रहे बड़े संकेत

MVA Seat Sharing ( इन तीन पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग पर बन पाएगी बात)

India News (इंडिया न्यूज), MVA Seat Sharing: महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने शनिवार (19 अक्टूबर, 2024) को जोर देकर कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर उसके सहयोगियों के बीच कोई मतभेद नहीं है और कहा कि सीटों को अंतिम रूप देने पर बातचीत आज रात तक पूरी कर ली जाएगी। शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि समाजवादी पार्टी एमवीए के साथ है और इसके प्रमुख अखिलेश यादव और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच बातचीत हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि एमवीए सहयोगियों के बीच शेष मतभेदों को दूर करने पर बातचीत आज दोपहर 3 बजे शुरू होगी।

उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, “रमेश चेन्निथला (महाराष्ट्र के लिए कांग्रेस प्रभारी) मातोश्री (उद्धव ठाकरे के घर) आए थे और हमने उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में चर्चा की। दो दिनों से रुकी हुई चर्चा आज दोपहर 3 बजे फिर से शुरू हो गई  है। 

संजय राउत ने कही ये बात

संजय राउत ने इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए कहा कि, “हमने तय किया है कि देर रात तक चर्चा पूरी हो जाएगी और हमारी सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। समाजवादी पार्टी हमारे साथ है और कल उद्धव ठाकरे और अखिलेश यादव के बीच बातचीत हुई थी। वहीं इसके अलावा संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी और शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी (सपा) के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत पूरी हो गई है, क्योंकि ये दोनों पार्टियां मुद्दों को सुलझाने की इच्छा और मानसिकता से प्रेरित हैं। उनकी टिप्पणी जाहिर तौर पर एमवीए के तीसरे साझेदार कांग्रेस पर लक्षित थी, एक दिन पहले उन्होंने गठबंधन में सीट बंटवारे की बातचीत में देरी पर निराशा व्यक्त की थी और महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं पर निर्णय लेने में असमर्थ होने का आरोप लगाया था।

‘इजरायल इस युद्ध को जीतने…’, अपने आवास पर हुए ड्रोन हमले के बाद Netanyahu ने कह दी ये बड़ी बात

उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस को लेकर कही ये बात

सीट बंटवारे की बातचीत को लेकर गतिरोध के बीच उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को आगाह किया कि सहयोगियों, खासकर कांग्रेस के बीच सौदेबाजी को टूटने की स्थिति तक नहीं पहुंचने दिया जाना चाहिए। वहीं इस बीच नाना पटोले ने संजय राउत की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि सीट बंटवारे की समितियां इसलिए बनाई गई हैं, ताकि पार्टी नेता अपने-अपने प्रमुखों को बातचीत की प्रगति के बारे में सूचित कर सकें। इस बारे में उन्होंने कहा, “संजय राउत के नेता उद्धव ठाकरे हैं। हमारे नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी हैं और एनसीपी (एसपी) के नेता शरद पवार हैं। सीट बंटवारे की समिति में न तो शरद पवार, न ही उद्धव जी, न ही मल्लिकार्जुन खड़गे और न ही राहुल गांधी मौजूद हैं। लेकिन इन नेताओं के आदेश पर समिति बनाई गई है। हमारी जिम्मेदारी अपने नेता को अपडेट करना है।”

5 गलतियों की वजह से धीरे-धीरे खोखली हो रहीं है हड्डियां, नहीं सुधरे तो चुर-चुर होकर गिर जाएगा ढांचा!

MVA में कोई मतभेद नहीं: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी

महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि एमवीए सहयोगियों के बीच कोई मतभेद नहीं है और कहा कि गठबंधन के नेता आज सीटों के बंटवारे पर मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा, “एमवीए में कोई मतभेद नहीं है और हम इसमें साथ हैं। नाना पटोले, संजय राउत और जयंत पाटिल आज सीटों के बंटवारे पर काम करेंगे।” इससे पहले गुरुवार को एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) चुनाव के लिए 200 विधानसभा सीटों पर आम सहमति पर पहुंच गई है।

एमवीए में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी शामिल हैं। जून 2022 और जुलाई 2023 में शिवसेना और एनसीपी पार्टियों के अलग होने के बाद यह राज्य में पहला विधानसभा चुनाव होगा। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होंगे, जबकि वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

वायनाड में प्रियंका गांधी के सामने BJP ने इसे मैदान में उतारा, क्या ‘कांग्रेस की शहजादी’ को दे पाएंगी मात?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT