होम / अंदर से कैसा दिखता है Arvind Kejriwal का महल? इतने दिनों में करना पड़ेगा खाली

अंदर से कैसा दिखता है Arvind Kejriwal का महल? इतने दिनों में करना पड़ेगा खाली

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 16, 2024, 4:32 pm IST

Arvind Kejriwal House ( कैसा दिखता है केजरीवाल का सरकारी बंगला )

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal House Inside Image: अरविंद केजरीवाल जेल से छूट चुके हैं। उन्होंने रविवार (15 सितंबर, 2024) आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को संबोधित किया। इस भाषण के दौरान उन्होंने ऐलान किया कि वो दो दिनों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने के बाद उन्हें आलिशान सरकारी बंगला छोड़ना पड़ेगा। लेकिन अगर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल सीएम बनती हैं तो उन्हें इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। हम आपको बता दें कि इस बंगले के रेनोवेशन के दौरान अरविंद केजरीवाल को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। अब फिर इसकी चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। 

क्या है इस आलीशान महल की खासियत? 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आलीशान घर की तस्वीरें देखकर आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएगी। एक बार फिर से सीएम केजरीवाल का सरकारी बंगला काफी सुर्खियों में है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अगर कोई और मुख्यमंत्री बनेगा तो उन्हें इस सरकारी बंगले को खाली करना पड़ेगा। इस सरकारी बंगले की अंदर की तस्वीरें देखकर आप कहेंगे ये तो किसी राजा महाराजा का महल लग रहा है। इस आलीशान घर में 8 लाख रूपये के पर्दे लगे हैं। 4 लाख रूपये से भी महंगा कमोड लगा हुआ है।  सरकारी आवास में बड़ी-बड़ी बालकनियां, महंगी लाइट्स और आगे-पीछे बड़ा लॉन हैं। इसमें बेहद आलीशान ड्राइंग रूम है, जिसमें महंगा सोफा लगा हुआ है। घर के भीतर रिमोट कंट्रोल से खुलने वाले दरवाजे भी हैं।

जंग के बीच यूक्रेन को मिला ब्रह्मास्त्र? पुतिन की उड़ी नींद…,जेलेंस्की के इस चाल से दुनिया हैरान

भाजपा केजरीवाल पर हुई हमलावर

कल अरविंद केजरीवाल द्वारा इस्तीफे का ऐलान करने के बाद उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। दरअसल केजरीवाल ने रविवार को अपने भाषण के दौरान कहा था कि शराब से राष्ट्र निर्माण होता है। इस पर जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा था कि ये तो आपकी परिकल्पना है। अब केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद इनके आलीशान के महलों की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है। नियमों के मुताबिक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद इन्हें इस ऐशोआराम वाला बंगला छोड़ना पड़ेगा। 

Aditi Rao Hydari ने अपनी शादी में अर्धचंद्राकार आल्टा डिज़ाइन का नया ट्रेंड किया सेट, जाने हिंदू शास्त्रों में क्या है इसका महत्व?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
UPSC ने जारी की इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम का नोटिफिकेशन, जानें कितने पदों पर होगी भर्ती
ADVERTISEMENT