होम / छात्रों की जिंदगी बेहाल, सोती रही सरकार, दिल्ली में UPSC कोचिंग के बेसमेंट में जलभराव से 3 छात्रों की मौत

छात्रों की जिंदगी बेहाल, सोती रही सरकार, दिल्ली में UPSC कोचिंग के बेसमेंट में जलभराव से 3 छात्रों की मौत

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 28, 2024, 8:24 am IST

Delhi Coaching Basement Incident

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Coaching Basement Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस अकादमी के बेसमेंट में बारिश का पानी भरने से बड़ा हादसा हो गया। कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरे पानी में डूबने से 2 छात्रा और एक छात्र की मौत हो गई है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस, दमकल विभाग और एनडीआरएफ की कई टीमें मौके पर पहुंच गईं। दरअसल, जांच में पता चला है कि बेसमेंट में लाइब्रेरी थी। लाइब्रेरी में आमतौर पर 30 से 35 छात्र होते थे। अचानक बेसमेंट में तेजी से पानी भरने लगा। छात्र बेसमेंट में लगी बेंचों पर खड़े हो गए। पानी के दबाव से बेसमेंट में लगे कांच फूटने लगे। वहीं मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को मजिस्ट्रेट जांच शुरू करने और छात्रों के फंसे होने की घटना पर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

दोषियों को नहीं बक्शा जाएगा- आतिशी

ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए घटना को लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने एक्स पर एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि दिल्ली में शाम हुई भारी बारिश के कारण एक दुर्घटना की खबर है। राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट की बेसमेंट में पानी भरने के की खबर है। उन्होंने आगे लिखा कि दिल्ली फायर विभाग और NDRF मौके पर है। दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहाँ पर हैं। मैं हर मिनट घटना की खबर ले रहीं हूं। ये घटना कैसे घटी, इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना के लिए जो भी ज़िम्मेदार है, उसको बक्शा नहीं जाएगा।

Delhi Student Death: दिल्ली में UPSC के छात्र की करंट लगने से मौत, स्वाति मालीवाल ने उठाए ये गंभीर सवाल

वहीं इस घटना से छात्रों के अंदर काफी गुस्सा है। जिसको लेकर छात्रों के एक समूह ने उस जगह के बाहर एमसीडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जहां एक कोचिंग क्लास के बेसमेंट में पानी भर गया था। साथ ही 2 छात्रा और एक छात्र की जान चली गई थी।

बीजेपी ने उठाया सवाल

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मंत्री आतिशी के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश पर कहा कि अरविंद केजरीवाल, आतिशी और उनकी सरकार के भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए। दिल्ली नगर निगम के भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए। इस बात की जांच होनी चाहिए कि नाले की सफाई क्यों नहीं हुई। क्या वे इसकी जांच का आदेश देंगे? वहीं भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि ये बच्चे यहां अपना भविष्य बनाने आए थे। लेकिन सीएम अरविंद केजरीवाल और विधायक दुर्गेश पाठक की सरकार ने स्थानीय लोगों की एक भी गुहार नहीं सुनी। लोग पिछले एक हफ्ते से दुर्गेश पाठक से ड्रेनेज सिस्टम साफ करवाने की मांग कर रहे थे। सड़क पर अभी भी 2.5 फीट पानी भरा हुआ है। अरविंद केजरीवाल और दुर्गेश पाठक मौतों के लिए जिम्मेदार हैं।

सूर्या-ऋषभ के बाद रियान पराग की फिरकी में फंसे श्रीलंकाई शेर, जीत के साथ भारत का ‘गंभीर’ युग शुरू

पुलिस ने क्या कहा?

ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना पर डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने कहा कि शवों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। बचाव कार्य अभी भी जारी है। पानी को पंप करके बाहर निकाला जा रहा है। बेसमेंट में अभी भी लगभग 7 फीट पानी है। मैं छात्र समुदाय से अनुरोध करता हूं कि वे यहां न आएं और बचाव सेवाओं में बाधा न डालें। हम उनका दर्द साझा करते हैं लेकिन यहां मौके पर आना समाधान नहीं है। इससे बचाव सेवाओं में बाधा आएगी।

UP उपचुनाव में चंद्रशेखर आजाद ने मारी एंट्री, भीम आर्मी चीफ के इस फैसले से टेंशन में भाजपा-सपा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
ADVERTISEMENT