होम / Delhi Congress Chief Resigns: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख का इस्तीफा, पार्टी महासचिव के हस्तक्षेप का दिया हवाला- indianews

Delhi Congress Chief Resigns: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख का इस्तीफा, पार्टी महासचिव के हस्तक्षेप का दिया हवाला- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 28, 2024, 11:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Congress Chief Resigns: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने पद से इस्तीफा दिया, पार्टी नेता के साथ मतभेद का हवाला दिया। दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने पार्टी के प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया के लगातार हस्तक्षेप का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे अपने इस्तीफे में लवली ने कहा कि वह खुद को “विकलांग” महसूस करते हैं और दिल्ली कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष के रूप में बने रहने में असमर्थ हैं।

उन्होंने ऐसे कई उदाहरण बताए जिनमें दिल्ली कांग्रेस के कई नेताओं ने बाबरिया के राज्य चलाने पर आपत्ति जताई थी। हालाँकि, लवली ने कहा कि उन पर बाबरिया के ख़िलाफ़ असंतुष्ट नेताओं को बाहर निकालने का भारी दबाव था।

  • अरविंदर सिंह लवली का कहना है कि वह खुद को ‘विकलांग’ महसूस करते हैं
  • पत्र में उन्होंने लिखा है कि दिल्ली कांग्रेस के कई नेताओं को दीपक बाबरिया के नेतृत्व पर आपत्ति है।
  • बाबरिया दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी महासचिव हैं।

पूरी राज्य इकाई इसके खिलाफ

अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ कांग्रेस के गठबंधन का भी जिक्र किया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि पूरी राज्य इकाई इसके खिलाफ है।

“दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन बनाने के खिलाफ थी जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी, और बदले में, जिसके आधे कैबिनेट मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं ” उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा।

 गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews

Gurucharan Singh Missing: AICWA ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की खास अपील, लापता सोढ़ी को तेजी से ढूंढने का किया आग्रह- indianews

Petrol Diesel Price: 28 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT