होम / Delhi Excise Policy Case: एक्साइज पॉलिसी केस में बुरी फंसी CM के चंद्रशेखर की बेटी, 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत- indianews

Delhi Excise Policy Case: एक्साइज पॉलिसी केस में बुरी फंसी CM के चंद्रशेखर की बेटी, 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 15, 2024, 11:02 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Excise Policy Case: दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को एक्साइज पॉलिसी मामले में बीआरएस नेता के कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को पहले दी गई तीन दिन की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश किया गया था।

बीआरएस नेता को प्रवर्तन निदेशालय ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था और वर्तमान में वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। आप नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह के बाद इस मामले में गिरफ्तार होने वाली वह तीसरी हाई-प्रोफाइल राजनेता थीं। 21 मार्च को केजरीवाल इस मामले में गिरफ्तार होने वाले पहले मौजूदा मुख्यमंत्री बने।

Chardham Yatra: चार धाम की यात्रा के लिए हो जाइए तैयार, आज से रजिस्ट्रेशन शुरु; जानें प्रक्रिया-Indianews

23 मार्च सीबीआई हिरासत में

कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद, उन्हें 23 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था। इसके बाद सीबीआई ने उन्हें 11 अप्रैल को गिरफ्तार किया और तिहाड़ जेल में बंद कर दिया। इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने बीआरएस नेता की अंतरिम जमानत पर अपना आदेश 9 अप्रैल के लिए सुरक्षित रख लिया था – जिसे उन्होंने इस आधार पर मांगा था कि उनके बेटे की परीक्षा थी।

अपनी गिरफ़्तारी से पहले, कविता को पूछताछ के लिए कई बार बुलाया गया था, हालाँकि, वह उनमें से कम से कम दो सम्मनों में शामिल नहीं हुई। पिछले साल कविता से तीन बार पूछताछ की गई थी, केंद्रीय एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया था।

Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल को मिलेगी राहत! AAP अध्यक्ष की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई-Indianews

व्हाट्सएप चैट बरामद 

हाल ही में तीन दिन की सीबीआई हिरासत के दौरान, जांच एजेंसी के अधिकारियों ने कविता से सह-आरोपी बुची बाबू के फोन से बरामद व्हाट्सएप चैट और एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की, जिसके बाद कथित तौर पर आम आदमी को ₹100 करोड़ की राशि का भुगतान किया गया था। पार्टी (आप) राष्ट्रीय राजधानी की उत्पाद नीति को शराब लॉबी के पक्ष में मोड़ने के लिए रिश्वत ले रही है।

आप नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह के बाद इस मामले में गिरफ्तार होने वाले बीआरएस नेता तीसरे हाई-प्रोफाइल राजनेता थे। 21 मार्च को केजरीवाल इस मामले में गिरफ्तार होने वाले पहले मौजूदा मुख्यमंत्री बने।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT