होम / Delhi Heatwave: दिल्ली में कल मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, IMD ने किया दावा-Indianews

Delhi Heatwave: दिल्ली में कल मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, IMD ने किया दावा-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 30, 2024, 9:20 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Delhi Heatwave: देश के कई क्षेत्रों में गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है और ऐसे में लोगों की परेशानी और बढ़ती नजर आ रही है क्योंकि कहीं भी राहत नहीं है। आपको बता दें कि दिल्ली में आज भी लू का प्रकोप जारी रहेगा, लेकिन कल से तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश से राष्ट्रीय राजधानी में कुछ राहत मिलने की संभावना है। आईएमडी की रिपोर्ट क्या कहती है, आइए इस खबर में बताते हैं पूरी जानकारी।

देश Vivekananda Rock Memorial: 45 घंटे तक ध्यान फिर होगी पुजा अर्चना, जानें पीएम मोदी का विवेकानंद रॉक का पूरा प्लान-Indianews

मानसून के इंतजार में लोग 

मुंगेशपुर मौसम केंद्र पर पारा 52.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के साथ शहर में भारत का अब तक का सबसे अधिक तापमान दर्ज किए जाने के एक दिन बाद आज दिल्ली में लू का प्रकोप जारी रहेगा। हालांकि, कल से शहर में कुछ राहत मिलने की संभावना है, क्योंकि मौसम विभाग ने आंशिक रूप से बादल छाए रहने, बहुत हल्की बारिश/बूंदाबांदी के साथ तेज़ हवाएं यानी 25-35 किमी प्रति घंटे की गति चलने की भविष्यवाणी की है। लोगों की परेशानी इस गर्मी ने बहुत हद तक बढ़ा रखी है और मानसून के इंतजार में लोग बैठे हुए हैं।

देश Lok Sabha Election: चीन की सेना को पीछे नहीं खदेड़.., कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी पर कसा तंज-Indianews

अभी तक का सबसे अधिक तापमान दर्ज 

दिल्ली में बुधवार को भारत का अब तक का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया, जब शहर के मुंगेशपुर मौसम केंद्र पर पारा 52.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच गया। हालांकि, बाद में आईएमडी अधिकारियों ने कहा कि रिकॉर्ड तोड़ने वाला तापमान “सेंसर में त्रुटि या स्थानीय कारक” के कारण हो सकता है। दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में कल शाम को बारिश देखने को मिली और कुछ समय के लिए राहत मिली। लेकिन अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कल से तापमान में छूट देखने को मिल सकती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Women Cricket Team: एशिया कप टी20 के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिला स्क्वाड में मौका -IndiaNews
Petrol-Diesel Price Today: रविवार को जारी हुआ पेट्रोल- डीजल रेट, यहां जानें 7 जुलाई की ताजा कीमत
Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से राहत, उनकी पत्नी को मेडिकल रिकॉर्ड देखने की मिली अनुमति -IndiaNews
Rahul Gandhi: ‘जनता-प्रथम राजनीति की ताकत…’, राहुल गांधी ने ब्रिटेन के नए पीएम कीर स्टारमर को दी बधाई -IndiaNews
Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति हुई गंभीर, 6 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 70 हुई -IndiaNews
Bangladesh Floods: बांग्लादेश में बाढ़ ने मचाई तबाही, 8 की मौत, 20 लाख से अधिक लोग प्रभावित -IndiaNews
Rainy Season Tips: मानसून में सनस्क्रीन लगाना क्यों जरूरी? इन बातों का जरुर रखें ख्याल
ADVERTISEMENT