होम / दिल्ली को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री! इस्तीफा से पहले सीएम केजरीवाल के घर पर AAP की मीटिंग, जानें क्या है खास?

दिल्ली को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री! इस्तीफा से पहले सीएम केजरीवाल के घर पर AAP की मीटिंग, जानें क्या है खास?

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 17, 2024, 6:47 am IST

Delhi New Chief Minister: दिल्ली को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री!

India News (इंडिया न्यूज), Delhi New Chief Minister: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा रविवार (15 सितंबर) को इस्तीफे की घोषणा के बाद से ही देश की राजधानी में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। वहीं आम आदमी पार्टी ने मंगलवार (17 सितंबर) को सुबह 11 बजे दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के बारे में फैसला करने के लिए सीएम केजरीवाल के निवास पर आप विधायक दल की बैठक बुलाई है। वहीं आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आधिकारिक तौर पर मंगलवार शाम को सीएम पद से इस्तीफा देने वाले हैं। दरअसल, सीएम अरविंद केजरीवाल शाम 4.30 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। साथ ही विधायक दल के नए नेता का नाम सीएम के रूप में प्रस्तावित किया जाएगा।

आप के भीतर बैठकों का दौर जारी

बता दें कि, आप की 12 सदस्यीय राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने सोमवार शाम को केजरीवाल के आवास पर उनके उत्तराधिकारी पर विचार-विमर्श करने के लिए बैठक की। वहीं लगभग 90 मिनट की बैठक के बाद दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने (केजरीवाल ने) प्रत्येक नेता से व्यक्तिगत रूप से चर्चा की और उनके प्रतिस्थापन पर प्रतिक्रिया मांगी। चूंकि उन्होंने सभी से अलग-अलग मुलाकात की, इसलिए किसी को अन्य नेताओं के साथ हुई चर्चा के बारे में पता नहीं है। उन्होंने कहा कि आप विधायक दल की बैठक मंगलवार को सुबह 11:30 बजे होने वाली है। विधायक दल में निर्वाचित विधायक होते हैं और उनके नेता को मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाता है। 70 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल आप के 60 विधायक हैं।

PM मोदी का जन्मदिन आज, जानें क्या रहेगा प्रधान सेवक का शेड्यूल, कैसे BJP बनाएगी इस मौके को खास?

केजरीवाल ने रैली में की थी इस्तीफे की घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफ़े की घोषणा की है। उन्होंने आप कार्यकर्ताओं को संबोधन के दौरान यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से भाजपा के सारे षड्यंत्र का मुकाबला करने की ताकत रखते हैं। बीजेपी के आगे हम ना झुकेंगे ना रुकेंगे और ना बिकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि आज दिल्ली के लिए कितना कुछ कर पाए क्योंकि हम ईमानदार हैं। आज ये हमारी इमानदारी से डरते हैं क्योंकि ये ईमानदार नहीं है। आप संयोजक ने कहा कि मैं पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा इस खेल का हिस्सा बन नहीं आया था। इसीलिए मई 2 दिन बाद मैं CM पद से इस्तीफ़ा दूंगा। कानून की अदालत से मुझे इंसाफ मिला, अब जनता की अदालत मुझे इंसाफ देगी। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली की जनता के आदेश के बाद ही दोबारा मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा।

ना आतिशी ना सौरव और ना ही राघव चड्ढा, ‘आप’ के इस नेता के हाथों में जाएगी दिल्ली की कमान!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan Weather: राजस्थान की सड़कों पर जलभराव, जानें आज कहां बरसेंगे बादल?
तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू तो कौन सा देश होगा भारतीय हिंदुओं के लिए सबसे सेफ? जवाब जान छूट जाएंगे पसीने  
10 साल तक ड्रग्स, 50 लोगों को रेप के लिए इनविटेशन…,पति का बदला जान उठ जाएगा शादी से भरोसा
Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  
भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
ADVERTISEMENT