होम / Delhi Schools Closed: दिल्ली में बारिश ने मचाई तबाही, आज सभी स्कूल बंद रहेंगे

Delhi Schools Closed: दिल्ली में बारिश ने मचाई तबाही, आज सभी स्कूल बंद रहेंगे

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 1, 2024, 1:11 am IST

Delhi Schools Closed

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Schools Closed: दिल्ली में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। जिसको देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूल गुरुवार (1 अगस्त) को बंद रहेंगे। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने घोषणा की है कि भारी बारिश के बाद शहर में गुरुवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे। यह घोषणा बुधवार शाम को लगातार बारिश के कारण राजधानी की सड़कों पर भारी जलभराव के कुछ घंटों बाद की गई है। मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आज शाम बहुत भारी बारिश और कल भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर, सभी सरकारी और निजी स्कूल 1 अगस्त को बंद रहेंगे। दरअसल, भारी बारिश के कारण बुधवार शाम को सड़कों पर जलभराव और यातायात बाधित हो गया, जिससे अफरातफरी मच गई।

बारिश से दिल्ली बुरी तरह प्रभावित

बता दें कि, मूसलाधार बारिश ने शहर के बुनियादी ढांचे को बुरी तरह प्रभावित किया है। जिससे सड़कों पर पानी भर गया है और वाहन फंस गए हैं। बुधवार रात को दिल्ली में भारी यातायात जाम और सड़कें अवरुद्ध देखी गईं। मौसम एजेंसियों ने भविष्यवाणी की है कि गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में मध्यम बारिश जारी रहेगी। बारिश ने बुधवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी को पूरी तरह से रोक दिया। जिससे शहर के बड़े हिस्से जलमग्न हो गए, यातायात बाधित हो गया और सड़कें नदियों में तब्दील हो गईं, जिससे लोग फंस गए।

Delhi Rains: भारी बारिश से दिल्ली-एनसीआर जलमग्न, भीषण जाम से लोग हो रहे परेशान

उत्तरी दिल्ली में गिरा घर

दरअसल, भारी बारिश के कारण उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक घर भी गिर गया। हालांकि इसके विवरण का अभी भी इंतजार है, दिल्ली अग्निशमन सेवा ने कहा कि यह घर रॉबिन सिनेमा के पास घंटाघर के करीब स्थित था। विभाग ने कहा कि पांच दमकल गाड़ियां मौके पर हैं। वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा कि आम लोगों को कम से कम असुविधा सुनिश्चित करने के अलावा उन्हें कोचिंग सेंटरों सहित जलभराव की आशंका वाले स्थानों पर विशेष रूप से समस्याओं का समाधान करने की सलाह दी जाती है।

चंद घंटों की बारिश से Delhi बेहाल, जलभराव से हालात दयनीय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
ADVERTISEMENT