होम / Delhi Weather: दिल्ली-नोएडा में सुबह से छाए काले बादल, जानें क्या आज भी बारिश दर्ज करेगी नया रेकॉर्ड?

Delhi Weather: दिल्ली-नोएडा में सुबह से छाए काले बादल, जानें क्या आज भी बारिश दर्ज करेगी नया रेकॉर्ड?

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 4, 2024, 7:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Weather: बुधवार की दोपहर राजधानी में अंधेरा छा गया। लोगों को लगा कि बारिश आज फिर रिकार्ड बनाएगी। जलभराव से लोग डरे हुए हैं। इसके बाद कुछ देर तक झमाझम बारिश हुई। ज्यादातर इलाकों में यह बारिश आधे से पौन घंटे तक जारी रही। बारिश रुकते ही विजिबिलिटी भी बढ़ गई। बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली। वहीं, आज यानी गुरुवार को भी सुबह से आसमान घने बादलों से घिरा हुआ है और कुछ इलाकों में रुक-रुक कर बारिश जारी है।

  • जानें आकहां कितनी हुई बारिश?
  • आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम
  • मध्यम बारिश के आसार

जानें आकहां कितनी हुई बारिश?

दोपहर के वक्त सफदरजंग में 9 मिमी, पालम में 14 मिमी, लोधी रोड में 6.7 मिमी, रिज में 4.2 मिमी और आया नगर में सबसे ज्यादा 39.8 मिमी बारिश हुई. आया नगर में भारी और अन्य स्थानों पर मध्यम बारिश हुई. राजधानी में सुबह से ही बादल छाये हुए थे, लेकिन दो बजे के बाद बादल काफी घने हो गये और राजधानी के कई इलाके अंधेरे में डूब गये। बारिश और बादलों के कारण बुधवार को अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री कम बना हुआ है। न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक रह रहा है। हवा में मिश्रण का स्तर 73 से 100 फीसदी तक रह रहा है। इससे पहले सुबह की शुरुआत भारी गर्मी के साथ हुई।

Delhi Air Pollution: बड़े भारतीय शहरों में 7% मौतों का कारण वायु प्रदूषण, रिपोर्ट में दावा 

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम 

गुरुवार को घने बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश और तूफान की भी आशंका है। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 26 डिग्री रह सकता है। इसके बाद 5 जुलाई के लिए येलो अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है। बादल छाए रह सकते हैं। हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 28 डिग्री रहने के आसार हैं। 6 से 9 जुलाई के बीच बादल छाए रहने के आसार हल्की बारिश होगी। अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री रहने की संभावना है।

Team India Arrival Live Updates: विश्व कप जीत के बाद रोहित शर्मा की टीम दिल्ली पहुंची, जोरदार स्वागत

मध्यम बारिश के आसार

स्काईमेट के मुताबिक अनुकूल परिस्थितियों के बावजूद दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं हुई है। मानसून आने के बाद से ही उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही थी। अब कुछ दिनों तक बारिश लोगों के साथ लुकाछिपी का खेल खेल सकती है. मौसमी मानसून गर्त अच्छी तरह से स्थापित है।

यह देहरादून-दिल्ली से गंगा के मैदानी इलाकों से होते हुए गुजरात की ओर जा रही है। दिल्ली के पास एक समुद्री डाकू क्षेत्र भी है। ऐसे में मध्यम बारिश की संभावना है। दिल्ली में मानसूनी पूर्वी हवाएं जारी रहेंगी। बादल छाए रहने के कारण धूप ज्यादा तेज नहीं होगी। सुबह-शाम लोगों को ठंडी हवा से राहत मिलती है।

Aaj Ka Rashifal: सिंह, तुला के साथ इन राशियों को शाम तक मिलेगी गुड न्यूज, भगवान विष्णु के आशीर्वाद से खुलेंगे भाग्य

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT