होम / Delhi Weather: दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी से अभी राहत नहीं, ऑरेंज अलर्ट किया गया जारी-Indianews

Delhi Weather: दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी से अभी राहत नहीं, ऑरेंज अलर्ट किया गया जारी-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 15, 2024, 11:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Weather: दिल्ली में भीषण गर्मी का कहर जारी है। शनिवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से छह डिग्री अधिक है। इस तरह यहां लोगों को भीषण गर्मी से कोई राहत नहीं मिली। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के आया नगर मौसम केंद्र पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री और पालम मौसम केंद्र पर 44 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को भी इसी तरह का मौसम रहने की उम्मीद है। रविवार को आसमान साफ ​​रह सकता है और लू चलने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी में ‘ऑरेंज’ अलर्ट रहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 45 डिग्री और 32 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

आपके लंग्स की ताकत को दोगुना देंगे बढ़ा ये असरदार उपाय, जानिए इनके तरीके–IndiaNews

कैसा रहेगा आगे मौसम

IMD ने कहा है कि 17 और 18 जून को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों और हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पंजाब के कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है, जबकि जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, बिहार और झारखंड के कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के साथ ही महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में इसके आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो गई हैं। आईएमडी के अनुसार, अगले चार से पांच दिनों में मानसून के गंगा के मैदानी इलाकों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के शेष क्षेत्रों और बिहार के कुछ हिस्सों में भी पहुंचने की उम्मीद है।

पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना

इन दो दिनों में अरुणाचल प्रदेश में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। शनिवार को आईएमडी ने राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी सोमवार और मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उप-हिमालयी क्षेत्रों में भी भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने इन क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसी तरह, असम और मेघालय में भी भारी बारिश की संभावना के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने अगले तीन घंटों के भीतर बिहार के सुदूर पूर्वोत्तर क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने का अनुमान लगाया है।

Aloe Vera Gel Benefits: जानें एलोवेरा जेल लगाने के सही तरीका, मिलेंगे भरपूर फायदे-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT