होम / Dhirendra Shastri Death Threat: पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिली लॉरेंस विश्नोई के नाम से जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

Dhirendra Shastri Death Threat: पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिली लॉरेंस विश्नोई के नाम से जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 9, 2023, 9:03 pm IST
ADVERTISEMENT
Dhirendra Shastri Death Threat: पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिली लॉरेंस विश्नोई के नाम से जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

India News (इंडिया न्यूज), Dhirendra Shastri Death Threat: मध्य प्रदेश के छतरपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक आरोपी ने बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी। आरोपी ने ईमेल के द्वरा गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के नाम से धमकी दिया इसके साथ ही उसने 10 लाख रुपये की डिमांड रखी। पुलिस ने पंडित शास्त्री के प्रतिनिधि की शिकायत पर इस मामले को दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बता दें कि, आरोपी ने अक्टूबर में यह धमकी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने 23 साल के इस आरोपी को बिहार के पटना से गिरफ्तार कर लिया और 9 दिसंबर को कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि, यह मामला संगीन था। इसलिए इसमें एनआईए और इंटरपोल की भी मदद ली गई।

क्या है पूरा ममला?

बता दें कि, खजुराहो के एसडीओपी सलिल शर्मा ने कहा कि, “इस साल 19 अक्टूबर को ‘बागेश्वर धाम महाराज की’ जीमेल आईडी पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने लॉरेंस विश्ननोई के गैंग के नाम से धमकी दी थी। इसमें धमकी देने वाले ने ईमेल में लिखा था कि, हमें दस लाख रुपये दीजिए, अन्यथा आपकी जान को खतरा हो जाएगा। जिसके बाद 20 अक्टूबर को उनके प्रतिनिधि ने थाना बमीठा में इसकी लिखित शिकायत की। उनकी शिकायत पर पुलिस ने तुरंत ही अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 382 में मामला दर्ज कर लिया। चूंकि अपराध बेहद गंभीर प्रवृत्ति का था, इसलिए एसपी अमित सांघी ने तुरंत ही इस मामले में स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया। इसमें साइबर सेल को भी शामिल किया गया। एसपी सांघी ने इस मामले में सभी थानों को और अधिकारियों को जानकारी दी।

बिहार के आरोपी को किया गया गिरफ्तार

वहीं, इस मामले में राज्य स्तरीय एजेसियों, एनआईए और इंटरपोल भी शामिल हुए। इन सबके सहयोग से धमकी भरे ईमेल की जानकारी जुटाई गई। इस बीच जब आरोपी को ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला तो उसने 22 अक्टूबर को फिर से धमकी दी। हमने इस ईमेल को भी ट्रेस किया। तब पता चला कि, आरोपी बिहार की राजधानी पटना का रहने वाला है। इसके बाद हमने अपनी टीम को वहां पर भेजा और आरोपी को गिरफ्तार किया। हमारी टीम ने आरोपी के द्वारा इस्तेमाल किए गए सारे उपकरण, मोबाइल, सिम, गैजेट को जब्त कर लिए। उसके बाद हमने 9 दिसंबर को पूरी जानकारी और डायरी के साथ ही आरोपी को न्यायालय में पेश किया। यहां से कोर्ट ने फिर उसे जेल भेज दिया।

आरोपी की पहचान की गई

इस मामले को लेकर पुलिस ने आगे बताया कि, आरोपी का नाम आकाश शर्मा है। वह टेक्नोलॉजी का अच्छा जानकार है। उसने बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से पैसा लेने के लिए लॉरेन्स विश्वनोई गैंग के नाम से मेल आईडी बनाई। वहीं, पुलिस का कहना है कि, आरोपी पेशे से जालसाज है। उसकी उम्र सिर्फ 23 वर्ष है। यह लॉरेन्स विश्वनोई गैंग का फॉलोवर भी है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT