होम / जिंदा में पिता को पानी नहीं पिलाया और मर गए तो…, ये क्या कह गए बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, जानें क्या है पूरी कहानी?

जिंदा में पिता को पानी नहीं पिलाया और मर गए तो…, ये क्या कह गए बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, जानें क्या है पूरी कहानी?

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 2, 2024, 7:54 am IST
जिंदा में पिता को पानी नहीं पिलाया और मर गए तो…, ये क्या कह गए बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, जानें क्या है पूरी कहानी?

Dhirendra Shastri of Bageshwar Dham: क्या कह गए बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

India News (इंडिया न्यूज़), Dhirendra Shastri of Bageshwar Dham: पितृ पक्ष के दौरान बिहार के गया जिले में पहुंचे बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पितृ पक्ष, पिंडदान और पितरों की शांति के बारे में महत्वपूर्ण बातें कही हैं। उन्होंने श्रद्धालुओं को इस दिशा में मार्गदर्शन दिया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में पुत्र के कर्तव्य के बारे में भी बताया। बागेश्वर धाम ने कहा कि अगर श्रद्धापूर्वक श्राद्ध किया जाए तो घर पवित्र हो जाता है। हमारे पूर्वज हम पर बहुत दयालु रहे हैं। हम भारत या दुनिया के लोगों को बताना चाहते हैं कि उनके सामने जो भी समस्याएं हैं, उसका मूल कारण पूर्वजों की बुराई है।

कौआ हमारा पूर्वज नहीं

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कौआ हमारा पूर्वज नहीं है। बुरा मत मानो, जब तक पिताजी जिंदा थे, तब तक आपने उन्हें पानी नहीं दिया और अब जब वे मर गए हैं, तो छतों पर हलवा-खीर रख रहे हो। उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि “पिताजी कौआ बनकर आएंगे।”

पूर्वजों के प्रति सम्मान

हमें अपने पूर्वजों के प्रति सम्मान रखना होगा। उनके मोक्ष के लिए श्रद्धापूर्वक पिंडदान और श्राद्ध करने वाला ही पुत्र कहलाने का हकदार होगा। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि पुत्र का कर्तव्य है कि वह अपने पूर्वजों का श्राद्ध करे। उन्होंने कहा कि तुम्हारे परदादा ने तुम्हारे लिए तुम्हारे कुल और वंश की रक्षा की, तुमने क्या किया? तुम्हारे पिता ने तुम्हारे लिए धन-संपत्ति अर्जित की, लेकिन तुमने उनके लिए क्या किया? एक बार सोचो। तुम अपने पिता को डांटते हो, तुम अपनी माँ को भी डांटते हो, जिसने तुम्हें जन्म दिया और पाला-पोसा।

Tirupati Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई तक, SIT जांच रोकी

बयान हुआ वायरल

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री विभिन्न मुद्दों पर स्पष्ट और बेबाक शब्दों में अपनी राय रखते हैं। पितृ पक्ष को लेकर उनका बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

‘सद्गुरु महिलाओं को संन्यासियों की तरह जीवन…’, मद्रास उच्च न्यायालय ने ईशा फाउंडेशन के संस्थापक से पूछे गंभीर सवाल

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT