होम / सीएम ममता बनर्जी से डरे Dhruv Rathee! कोलकाता डॉक्टर रेप-हत्या मामले पर ट्वीट किया डिलीट

सीएम ममता बनर्जी से डरे Dhruv Rathee! कोलकाता डॉक्टर रेप-हत्या मामले पर ट्वीट किया डिलीट

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:40 pm IST
ADVERTISEMENT
सीएम ममता बनर्जी से डरे Dhruv Rathee! कोलकाता डॉक्टर रेप-हत्या मामले पर ट्वीट किया डिलीट

Dhruv Rathee Tweet on Kolkata Doctor Rape-Murder Case

India News (इंडिया न्यूज़), Dhruv Rathee Tweet on Kolkata Doctor Rape-Murder Case: यूट्यूबर और प्रभावशाली व्यक्ति ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किए गए “जस्टिस फॉर निर्भया 2” पोस्ट को हटाने के लिए सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर कई हैंडल ने “जस्टिस फॉर निर्भया 2” हैशटैग वाले पोस्ट को हटाने के लिए यूट्यूबर की आलोचना की। नेटिज़ेंस ने आरोप लगाया कि ध्रुव राठी ने पोस्ट इसलिए हटा दिया, क्योंकि वो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से डर गया था।

ध्रुव राठी ने किया था ये ट्वीट

आपको बता दें कि जीनत राणा द्वारा एक्स पर एक विस्तृत पोस्ट में ध्रुव राठी से हटाए गए पोस्ट पर सवाल उठाए गए। एक्स पोस्ट में आरोप लगाया गया कि ध्रुव राठी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखर आलोचक रहे हैं, “ममता सरकार की आलोचना करने का साहस नहीं जुटा पाए” और लोग अभी भी उन्हें “क्रांतिकारी” कहते हैं।

इस खूबसूरत जगह हनीमून मनाने गए Anant Ambani-Radhika Merchant, रिसॉर्ट की एक रात की कीमत जान उड़ जाएंगे होश – India News

Dhruv Rathee

पोस्ट में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राठी द्वारा जारी किए गए बेहद लोकप्रिय और वायरल वीडियो को भी याद किया गया है, जिसका शीर्षक था “क्या भारत एक तानाशाही बन रहा है?” और “नरेंद्र मोदी फाइलें | एक तानाशाह” और राठी द्वारा कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ हुए भयानक बलात्कार और हत्या पर वीडियो न बनाने के निर्णय पर सवाल उठाया गया है।

ध्रुव राठी ने क्या कहा?

जब यूट्यूबर ध्रुव राठी से एक्स पर एक यूजर ने पूछा कि उन्होंने “जस्टिस फॉर निर्भया 2” हैशटैग वाली पोस्ट क्यों हटाई, तो उन्होंने कहा, “क्योंकि कुछ लोगों ने कहा था कि (नाम छिपाया गया) को निर्भया 2 कहना असंवेदनशील है। मैंने इस पर सोचा और पाया कि वे सही थे।”

Dhruv Rathee

राठी ने बुधवार, 14 अगस्त को एक्स पर जाकर कोलकाता मेडिकल अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ हुए भयानक बलात्कार और हत्या पर अपनी चिंता व्यक्त की। ध्रुव राठी ने अपने एक्स पोस्ट में कहा, “पश्चिम बंगाल में बलात्कार-हत्या का मामला दिल दहला देने वाला है। यह डॉक्टरों के लिए अमानवीय कामकाजी परिस्थितियों, उनकी सुरक्षा की कमी और पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की दयनीय स्थिति को उजागर करता है। उम्मीद है कि सीबीआई फास्ट ट्रैक ट्रायल करेगी।”

कैंसर से लड़ रही Hina Khan ने खुद के बालों की बनाई विग, वीडियो शेयर कर बोलीं मुझे पता था कि मेरे बाल – India News

Dhruv Rathee

पीड़िता का नाम शेयर करने पर राठी की आलोचना

हालांकि, राठी ने आखिरकार इस भयानक बलात्कार और हत्या मामले पर पोस्ट किया, लेकिन पीड़िता का नाम शेयर करने पर एक बार फिर उनकी आलोचना हुई। मुंबई के एक वकील शशांक शेखर झा ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया और पीड़िता का नाम शेयर करने पर राठी की आलोचना की।

कोलकाता अस्पताल बलात्कार-हत्या मामला अपडेट

कोलकाता में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा अपने हाथ में लेने के बाद, बुधवार को भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) की 12 सदस्यों वाली एक टीम पीड़िता के घर पहुंची। बता दें कि 9 अगस्त को हुई इस घटना ने व्यापक आक्रोश पैदा कर दिया है और चिकित्सा समुदाय के भीतर और बाहर विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT