होम / Rahul Gandhi ने इन 4 नेताओं पर थोप दी अपनी गलती? गुस्से में लिया बड़ा फैसला 

Rahul Gandhi ने इन 4 नेताओं पर थोप दी अपनी गलती? गुस्से में लिया बड़ा फैसला 

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 10, 2024, 3:21 pm IST
ADVERTISEMENT
Rahul Gandhi ने इन 4 नेताओं पर थोप दी अपनी गलती? गुस्से में लिया बड़ा फैसला 

Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज),Haryana Assembly Elections:हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली हार को कांग्रेस पचा नहीं पा रही है। नतीजतन जीत को लेकर बेहद आश्वस्त कांग्रेस ने इन नतीजों का विश्लेषण करने के लिए गुरुवार को एक उच्च स्तरीय बैठक भी की है। इस बैठक में खुद राहुल गांधी भी मौजूद रहे। हरियाणा के चुनाव नतीजों पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं देने वाले राहुल गांधी ने आज इस मुद्दे पर अपनी राय रखी। उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस की हार का जिम्मेदार प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को ठहराया।

साफ झलक रही है नाराजगी

हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने जो बयान दिया, उससे उनकी नाराजगी साफ झलक रही है। नतीजों पर मंथन करने पहुंचे राहुल गांधी ने हरियाणा की हार को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा में नेताओं की दिलचस्पी बढ़ गई, जबकि पार्टी की दिलचस्पी कम हो गई। हालांकि राहुल गांधी ने किसी नेता का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने इशारों-इशारों में बता दिया कि किन लोगों की वजह से पार्टी को हरियाणा में हार का सामना करना पड़ा। दरअसल कांग्रेस ने हरियाणा में मिली हार पर मंथन करने का फैसला किया है।

फाइंडिंग कमेटी बनाने का फैसला

यह मंथन प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ किया जाएगा। इसमें आज कांग्रेस के हरियाणा से जुड़े एआईसीसी नेताओं के साथ बैठक हुई। चुनाव के वोटों की गिनती में अनियमितताओं और हरियाणा कांग्रेस के भीतर मतभेदों पर चर्चा हुई। इस पूरे मामले पर प्रदेश नेताओं के साथ बैठक के बाद कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा चुनाव से जुड़े वरिष्ठ पर्यवेक्षक ने हरियाणा पर अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट में मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी को इस बारे में जानकारी दी है। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, राहुल गांधी, वेणुगोपाल, अजय माकन और अशोक गहलोत ने हरियाणा को लेकर इस पर चर्चा की। साथ ही हरियाणा को लेकर कांग्रेस की एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाने का फैसला लिया गया।

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कांग्रेस प्रत्याशियों और प्रदेश नेताओं से मुलाकात कर अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगी। कांग्रेस की ओर से आज फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की घोषणा किए जाने की संभावना है। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी प्रदेश नेताओं भूपेंद्र सिंह हुड्डा, उदयभान, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी शैलजा से मुलाकात करेगी।

हरियाणा के बाद कांग्रेस के हाथ से निकला जम्मू कश्मीर? NC ने जीत के बाद कर दिया बड़ा खेला, खुशी से उछल पड़ेंगे शाह-मोदी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT