होम / Digvijay Singh: कांग्रेस सरकार में बजरंग दल पर लगेगा बैन? दिग्विजय सिंह बोले- वहां अच्छे लोग…..

Digvijay Singh: कांग्रेस सरकार में बजरंग दल पर लगेगा बैन? दिग्विजय सिंह बोले- वहां अच्छे लोग…..

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 16, 2023, 3:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Digvijay Singh, भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले हिन्दुत्व, हिंदू राष्ट्र, हिंदू संगठन और बारेश्वर धाम वाले पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का नाम कीवर्ड की तरफ घूम रहा है। इन सभ पर राज्य में चर्चा हो रही है। कुछ दिन पहले कांग्रेस से प्रदेश अध्यक्ष और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की जरूरत नहीं हो क्योंकि यहा्ं 80 फीसदी हिंदू रहते है।

अब एक बयान राज्य के एक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सिंह ने दिया है जिसपर चर्चा हो रही है। कर्नाटक में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि वह बजरंग दल और पीएफआई ऐसे तत्वों पर कार्रवाई करेगी और उन पर प्रतिबंध लगाने का काम करेगी।

अच्छे लोग हो सकते है

दिग्विजय सिंह से पूछा गया कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो क्या बजरंग दल पर बैन लगया जाएगा? इसपर उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो बजरंग दल पर बैन नहीं लगाया जाएगा। बजरंग दल में भी अच्छे लोग भी हो सकते हैं, लेकिन जो गुंडा तत्व हैं, जो दंगा- फसदा कराते हैं, उन्हें नहीं छोड़ा जाएगा। हिंदुत्व पर उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व शब्द को सावरकर ने गढ़ा था, किसी भी तरह का सॉफ्ट या हार्ड हिन्दुत्व नहीं होता है इसका सनातन धर्म से कोई लेना-देना नहीं है।

कमलनाथ का बचाव किया

दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ के हिंदू राष्ट्र वाले बयान का बचाव किया। दिग्विजय सिंह ने कहा कि बयान को गलत तरीके से पेश किा गया। कमलनाथ ने कहा था कि देश में 80 फीसदी हिंदू है ऐसे में तो यह हिंदू राष्ट्र है की। इसपर दिग्विजय सिंह ने कहा कि क्या हिन्दुओं की संख्या गिनाना गलत बात है. दिग्विजय ने ये भी कहा कि कुछ लोग मेरे और कमलनाथ जी के बीच में विवाद कराना चाहते हैं, लेकिन हम चार दशक से साथ काम कर रहे हैं और कभी कोई विरोधी सफल नहीं हो पाया है. हम मिलकर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT