होम / Doda Encounter: डोडा हमले के बाद बड़े एक्शन की तैयारी, रक्षा मंत्री खुद ले रहे सेना प्रमुख से पल-पल का अपडेट

Doda Encounter: डोडा हमले के बाद बड़े एक्शन की तैयारी, रक्षा मंत्री खुद ले रहे सेना प्रमुख से पल-पल का अपडेट

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 17, 2024, 7:31 am IST
Doda Encounter: डोडा हमले के बाद बड़े एक्शन की तैयारी, रक्षा मंत्री खुद ले रहे सेना प्रमुख से पल-पल का अपडेट

Doda Encounter

India News (इंडिया न्यूज), Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकवादी हमले के बाद भारतीय सेना एक्शन में आते हुए दिख रही है। जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवाद विरोधी अभियान में सेना के चार जवानों की शहादत से वह बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना क्षेत्र में आतंकवाद के अभिशाप को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। राष्ट्र हमारे उन जवानों के परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है जिन्होंने कर्तव्य की राह पर अपने प्राणों की आहुति दी है।

सेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री को दी जानकारी 

सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवाद विरोधी अभियान के बारे में जानकारी दी। रक्षा मंत्री के कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार सुबह सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी से बात की। सेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री को डोडा में जमीनी हालात और आतंकवाद विरोधी अभियान के बारे में जानकारी दी।

Weather Today: दिल्ली, मुंबई में येलो अलर्ट जारी; कर्नाटक, गुजरात और इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी 

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

डोडा में मुठभेड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, भारत के जवान और उनके परिवार भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर उन्होंने लिखा कि जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए। मैं शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। एक के बाद एक ऐसी वीभत्स घटनाएं बेहद दुखद और चिंताजनक हैं।

मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन

डोडा के क्रालन भाटा देसा वन क्षेत्र के पास सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग की खबर सामने आई है। इसके बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल वहां पहुंच गए। सोमवार रात डोडा में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने डोडा जिले से सटे उधमपुर जिले की सीमा में भी आतंकियों के खात्मे के लिए सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। सघन तलाशी अभियान के बावजूद आतंकियों और उनके साथियों का पता नहीं चल पाया है। कठुआ के बंदोता में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने डुडू बसंतगढ़ इलाके में व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया है। ड्रोन और यूएवी की मदद ली जा रही है। स्पेशल फोर्स के जवानों ने भी जंगलों में मोर्चा संभाल लिया।

Bigg Boss OTT 3: लड़की के मैटर में पीटा है…, अरमान मलिक ने कसा अदनान शेख पर तंज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT