होम / Doda Terror Attack: 72 घंटे में तीन हमलों से दहला जम्मू-कश्मीर; डोडा में सेना के अड्डे पर आतंकवादियों की गोलीबारी में 5 जवान, 1 पुलिसकर्मी घायल -IndiaNews

Doda Terror Attack: 72 घंटे में तीन हमलों से दहला जम्मू-कश्मीर; डोडा में सेना के अड्डे पर आतंकवादियों की गोलीबारी में 5 जवान, 1 पुलिसकर्मी घायल -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 12, 2024, 9:13 am IST
Doda Terror Attack: 72 घंटे में तीन हमलों से दहला जम्मू-कश्मीर; डोडा में सेना के अड्डे पर आतंकवादियों की गोलीबारी में 5 जवान, 1 पुलिसकर्मी घायल -IndiaNews

Jammu and Kashmir

India News (इंडिया न्यूज), Doda Terror Attack: पिछले तीन दिनों में तीसरी ऐसी घटना में कल रात जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक सैन्य अड्डे पर आतंकवादियों के हमले में कम से कम पांच सैनिक और एक पुलिस कर्मी घायल हो गए। कथित तौर पर आतंकवादियों ने डोडा के चत्तरगला इलाके में सेना के अस्थायी संचालन अड्डे पर दूर से गोलीबारी की।

सेना और पुलिस की संयुक्त चौकी ने डोडा के छत्तरगला इलाके में आतंकवादियों से मुठभेड़ की है। पुलिस की मानें तो गोलीबारी जारी है। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए संयुक्त अभियान चलाया है।  इस बीच, भद्रवाह-पठानकोट राजमार्ग पर यातायात की आवाजाही निलंबित कर दी गई है क्योंकि आतंकी हमले के मद्देनजर क्षेत्र में तलाशी और घेराबंदी अभियान जारी है।

  • 72 घंटे में तीन हमले
  • कई जवान घायल 
  • कठुआ फायरिंग

Vande Bharat: लखनऊ में वंदे भारत एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रियों की उमड़ी भीड़, रेलवे ने दिया ऐसा रिएक्शन -IndiaNews

कई जवान घायल 

सूत्रों के मुताबिक, देर रात हुए आतंकी हमले में भद्रवाह स्थित राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए भद्रवाह के उप जिला अस्पताल ले जाया गया।

जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने खबर एजेसी ANI से कहा कि कल देर रात डोडा के छतरगला इलाके में सेना के अड्डे पर हमला हुआ और आतंकवादियों ने पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स की संयुक्त पार्टी पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई और मुठभेड़ अभी भी जारी है।

Kangana Ranaut: हम एक विकसित राष्ट्र नहीं हैं, विकेंड का इंतजार बंद करना होगा; वर्क कल्चर पर कंगना रनौत का बयान – IndiaNews

कठुआ फायरिंग

यह हमला कठुआ जिले के हीरानगर इलाके में आतंकवादियों की गोलीबारी में एक नागरिक के घायल होने के कुछ घंटों बाद हुआ है। सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया. घटना पर पत्रकारों से बात करते हुए एडीजीपी ने कहा, “हमारा शत्रु पड़ोसी यहां के शांतिपूर्ण माहौल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है… यह घुसपैठ की ताजा कोशिश लगती है। एक आतंकी मारा गया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है।” इस बीच इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

रियासी बस पर हमला

तीन दिन पहले, जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के खाई में गिर जाने से नौ लोगों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए। बस कटरा में शिव खोरी मंदिर से माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी।

Telangana: तालाब में तैर रही थी लाश, पुलिस ने जब छूआ तो अचानक हो गया कुछ ऐसा; जानकर हो जाएंगे दंग – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT