होम / कॉमन मैन समझा है क्या…? एमिरेट्स फर्स्ट क्लास में सफर करने को लेकर BJP ने Rahul Gandhi पर साधा निशाना

कॉमन मैन समझा है क्या…? एमिरेट्स फर्स्ट क्लास में सफर करने को लेकर BJP ने Rahul Gandhi पर साधा निशाना

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 22, 2024, 5:39 pm IST

rahul gandhi

India News (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi:भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया और आरोप लगाया कि वे एमिरेट्स के फर्स्ट क्लास में आलीशान तरीके से उड़ान भरते नजर आए। मालवीय ने राहुल पर हमला करते हुए कहा कि कैमरे पर कांग्रेस नेता ‘दलितों के साथ होने का दिखावा करते हैं’, लेकिन वे लोगों की नजरों से दूर आलीशान तरीके से यात्रा करते हैं। वीडियो में राहुल को एयरपोर्ट पर एमिरेट्स के फर्स्ट क्लास काउंटर की ओर चलते हुए देखा जा सकता है। जबकि वे किसी से बात कर रहे हैं।

दिखावा करते हैं राहुल गांधी-मालवीय

मालवीय ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “भारत में बालक बुद्धि राहुल गांधी दलितों के साथ होने का दिखावा करते हैं, अक्सर पेशेवर कलाकारों के साथ नाटक करते हैं और उन्हें लोको पायलट, राजमिस्त्री, मैकेनिक आदि बताते हैं। लेकिन कैमरे के बाहर वे एमिरेट्स फर्स्ट क्लास में उड़ान भरते हैं, जो हवाई यात्रा का सबसे आलीशान और महंगा अनुभव है। यह दोगलापन भारत के समाजवादियों के लिए अभिशाप है, जो सार्वजनिक रूप से गरीबों के लिए बोलने का दावा करते हैं, लेकिन अन्यथा एक आलीशान जीवन शैली जीते हैं।”

आईटी सेल प्रमुख ने आगे कहा कि तेजस्वी यादव और अखिलेश यादव जैसे अन्य समाजवादी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि वे और उनके परिवार भी ‘धन के दिखावटी प्रदर्शन में लिप्त हैं।’

मालवीय ने कहा उदाहरण के लिए, तेजस्वी यादव और अखिलेश यादव जैसे कथित समाजवादी नेताओं और उनके परिवारों द्वारा धन के दिखावटी प्रदर्शन को देखें,’ ।

यह पहली बार नहीं है जब राहुल को उनकी कथित आलीशान जीवनशैली के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। हालांकि उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि भारत के प्रधानमंत्री लाखों रुपये के सूट पहनते हैं और वह केवल सफेद शर्ट पहनते हैं, लेकिन राहुल को कई बार विदेश यात्रा करते और कथित तौर पर आलीशान जीवनशैली का आनंद लेते हुए देखा गया है।

राहुल गांधी की संपत्ती

इस साल की शुरुआत में, 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले, वायनाड से अपना नामांकन दाखिल करते समय, राहुल ने अपने हलफनामे में खुलासा किया कि उनके पास 4.3 करोड़ रुपये का शेयर बाजार निवेश, 3.81 करोड़ रुपये का म्यूचुअल फंड जमा और बैंक खाते में 26.25 लाख रुपये हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान

उनकी कुल आय 1.02 करोड़ रुपये रही। इसके अलावा उनकी चल संपत्ति की कुल कीमत 9.24 करोड़ रुपये है, जबकि उनकी अचल संपत्ति की कुल कीमत करीब 11.14 करोड़ रुपये है। राहुल की कुल संपत्ति 20 करोड़ रुपये से अधिक है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT