होम / Donald Trump Shooting: ‘गोली मेरे कान के…', हादसे के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का पहला बयान आया सामने

Donald Trump Shooting: ‘गोली मेरे कान के…', हादसे के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का पहला बयान आया सामने

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 14, 2024, 7:36 am IST

संबंधित खबरें

Donald Trump Shooting: ‘गोली मेरे कान के…', हादसे के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का पहला बयान आया सामने

Donald Trump Shooting (2)

India News (इंडिया न्यूज), Donald Trump Shooting: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर शनिवार को पेंसिल्वेनिया में अपनी चुनावी रैली के दौरान हत्या करने की कोशिश की गई। खून से लथपथ ट्रम्प को तुरंत मंच से नीचे उतारा गया। एक सूत्र ने रॉयटर्स को बताया कि शूटर मर चुका था और सीक्रेट सर्विस हत्या के प्रयास के रूप में शूटिंग की जांच कर रही थी।

जैसे ही गोलियां चलीं, ट्रम्प ने अपने दाहिने हाथ से अपना दाहिना कान पकड़ लिया, फिर उसे देखने के लिए अपना हाथ नीचे लाया और फिर पोडियम के पीछे घुटनों के बल बैठ गए, इससे पहले कि सीक्रेट सर्विस के एजेंट उन पर टूट पड़े और उन्हें ढक दिया। वे लगभग एक मिनट बाद बाहर निकले, उनकी लाल “मेक अमेरिका ग्रेट अगेन” टोपी उतार दी गई और उन्हें “रुको, रुको” कहते हुए सुना जा सकता था, इससे पहले कि एजेंट उन्हें प्रतीक्षा कर रहे वाहन में ले जाते। एक दर्शक की भी मौत हो गई, और एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर है, वाशिंगटन पोस्ट के एक रिपोर्टर ने सोशल मीडिया पर बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी का हवाला देते हुए कहा।

  • पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को लगी गोली
  • कान के नीचे लगी गोली
  • हिंसा की निंदा

हिंसा की निंदा

प्रमुख रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स ने हिंसा की तुरंत निंदा की। यह गोलीबारी 5 नवंबर के चुनाव से चार महीने से भी कम समय पहले हुई, जब ट्रम्प डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ चुनाव में फिर से भिड़ेंगे।

प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस जघन्य कृत्य के दौरान त्वरित कार्रवाई के लिए कानून प्रवर्तन और प्रथम प्रतिक्रियाकर्ताओं को धन्यवाद दिया। वह ठीक हैं और स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है। अधिक जानकारी बाद में दी जाएगी।”

Delhi Police: नहर में क्षतिग्रस्त कार से दिल्ली पुलिस ने मानव कंकाल किया बरामद, 4 साल पहले लापता हुआ था शख्स -IndiaNews

शूटर की मौत

रिपोर्ट के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या का प्रयास करने वाले शूटर की मौत हो गई है।सीएनएन ने सीक्रेट सर्विस के एक सूत्र के हवाले से बताया है कि शूटर को सीक्रेट सर्विस ने मार गिराया है।

Hemant Soren: जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, अरविंद केजरीवाल की पत्नी से की मुलाकात -IndiaNews

गोली मेरे कान के …-डोनाल्ड ट्रंप 

रैली में गोलीबारी पर डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया, कहा ‘गोली मेरे कान के ऊपरी हिस्से में लगी’।
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में गोली लगने के बारे में पहली बार बताया, उन्होंने कहा “मुझे गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी।” “मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है, क्योंकि मैंने एक तेज़ आवाज़ सुनी, गोली चली और तुरंत महसूस किया कि गोली त्वचा को चीरती हुई निकल गई,” ट्रंप, जो गंभीर रूप से घायल नहीं हुए, ने अपनी ट्रुथ सोशल साइट पर कहा। “यह अविश्वसनीय है कि हमारे देश में ऐसा कृत्य हो सकता है।”

बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर का हवाला देते हुए, CNN ने बताया कि ट्रंप, जिन्हें गोलीबारी में कान में चोट लगी थी, ठीक हो जाएंगे और उन्हें तुरंत अमेरिकी सीक्रेट सर्विस द्वारा ले जाया गया।

Donald Trump: ट्रम्प की रैली में चली गोली, संदिग्ध शूटर समेत दो की मौत, पूर्व राष्ट्रपति के कान पर दिखा खून

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने क्या कहा

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट किया, “मुझे पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के कार्यक्रम में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है। डग और मैं राहत महसूस कर रहे हैं कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। हम उनके, उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो इस मूर्खतापूर्ण गोलीबारी से घायल हुए हैं और प्रभावित हुए हैं। हम यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस, पहले उत्तरदाताओं और स्थानीय अधिकारियों के तत्काल कार्रवाई के लिए आभारी हैं। इस तरह की हिंसा के लिए हमारे देश में कोई जगह नहीं है। हम सभी को इस घृणित कृत्य की निंदा करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी भूमिका निभानी चाहिए कि इससे और अधिक हिंसा न हो।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT