होम / DTC Bus: मेट्रो पिलर से टकराई डीटीसी बस, 1 की मौत, 34 घायल

DTC Bus: मेट्रो पिलर से टकराई डीटीसी बस, 1 की मौत, 34 घायल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 22, 2024, 9:27 pm IST

DTC Bus

India News (इंडिया न्यूज), DTC Bus: पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह पश्चिमी दिल्ली के शिवाजी पार्क मेट्रो स्टेशन के पास एक डीटीसी बस के खंभे से टकराने से एक महिला की मौत हो गई और 34 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि पंजाब बाग पुलिस स्टेशन को सुबह 7.42 बजे दुर्घटना के बारे में सूचना मिली।

मेट्रो खंभे से टकरा गई डीटीसी इलेक्ट्रिक बस

मंगोलपुरी और आनंद विहार बस टर्मिनल के बीच चलने वाली डीटीसी इलेक्ट्रिक बस मेट्रो खंभे से टकरा गई। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने बताया कि बस चालक ने अचानक ब्रेक लगाया, तभी पीछे से एक ऑटोरिक्शा उसमें जा घुसा।

डीसीपी ने बताया, “बस में सवार 45 वर्षीय महिला यात्री को महाराजा अग्रसेन अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक अन्य यात्री 55 वर्षीय व्यक्ति आईसीयू में है।” पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में चालक और कंडक्टर समेत 34 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 281 (लापरवाही से वाहन चलाना), 125ए (दूसरों की जान को खतरे में डालना) और 106 (लापरवाही से मौत) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अपनी निर्धारित लेन में चल रही थी बस-अधिकारी

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के एक अधिकारी ने बताया, “बस अपनी निर्धारित लेन में चल रही थी। एक मोटरसाइकिल सवार और एक ऑटोरिक्शा चालक ने अचानक दाएं मुड़ लिया और उन्हें टक्कर मारने से बचने के लिए बस चालक ने भी दाएं मुड़ लिया और मेट्रो पिलर से टकरा गया।” एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस चालक और कंडक्टर के बयान दर्ज कर लिए गए हैं।

घटना की जांच के लिए टीमें गठित

अधिकारी ने बताया, “हम दुर्घटना कैसे हुई, इस बारे में अधिक स्पष्टता के लिए यात्रियों के बयान भी दर्ज कर रहे हैं।”अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल घटनाओं के क्रम का पता लगाने के लिए बस के अंदर और आस-पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी जांचेंगे।

बस चालक के बयान के अनुसार, जब मोटरसाइकिल और आगे चल रहे ऑटोरिक्शा ने अचानक दाएं मुड़ लिया, तो उसने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। पुलिस ने बताया कि उसने टक्कर से बचने के लिए बस को रोकने की कोशिश की।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना की जांच के लिए टीमें गठित की गई हैं और यात्रियों के बारे में अधिक जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा, “अभी तक हमें पता चला है कि दुर्घटना में मरने वाली महिला अपने परिवार की एकमात्र कमाने वाली थी। उसके परिवार के सदस्य गहरे सदमे में हैं।”

अधिकारी ने कहा कि पुलिस यह भी जांच करेगी कि क्या बस चालक तेज गति से गाड़ी चला रहा था या वाहन में कोई तकनीकी खराबी थी। मंगोलपुरी में अपनी बेटी से मिलने के बाद अपनी पत्नी लक्ष्मी के साथ गाजीपुर लौट रहे नन्हे ने दावा किया कि चालक तेज गति से गाड़ी चला रहा था।

उन्होंने कहा, “बस चालक बहुत तेज गति से गाड़ी चला रहा था। जब बस खंभे से टकराई तो हम अपनी सीटों से उछलकर गिर गए।”निहाल विहार निवासी उस्मान, जो ऑटोरिक्शा में यात्रा कर रहे थे, ने कहा कि वह अपनी पत्नी शाहजहां को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा रहे थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT