होम / कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप मर्डर केस की थीम पर बना दुर्गा पूजा पंडाल 'लज्जा'

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप मर्डर केस की थीम पर बना दुर्गा पूजा पंडाल 'लज्जा'

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 3:30 am IST
कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप मर्डर केस की थीम पर बना दुर्गा पूजा पंडाल 'लज्जा'

Durga Puja Pandal Theme Based On Kolkata Case ( कोलकाता रेप केस पर आधारित दुर्गा पूजा पंडाल )

India News (इंडिया न्यूज), Durga Puja Pandal Theme Based On Kolkata Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में सीबीआई की जांच अभी जारी है। इन सबके बीच पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार एवं हत्या मामले की थीम पर आधारित दुर्गा पूजा पंडाल ‘लज्जा’ बनाया गया है।  हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, देश भर में इस घटना को लेकर आक्रोश है। पश्चिम बंगाल के साथ ही दूसरे कई राज्यों के लोग भी सड़कों पर उतरकर तत्काल न्याय की मांग कर रहे हैं। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग भी जोर पकड़ रही है। इन सबके बीच कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार और हत्या मामले की थीम पर आधारित दुर्गा पूजा पंडाल ने सभी का ध्यान खींचा है। 

संजय रॉय का हो चुका है पॉलीग्राफी टेस्ट

इस केस के आरोपी संजय रॉय और संदीप घोष को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सहित 4 लोगों को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस केस की जांच पहले कोलकाता पुलिस द्वारा किया जा रहा था। लेकिन लोगों के प्रदर्शन के बाद इस केस को सीबीआई को सौंप दिया गया था। सीबीआई इस मामले में जांच कर रही है। पुलिस वॉलंटियर संजय रॉय का पॉलीग्राफी टेस्ट किया गया था। CBI और सेंट्रल फोरेंसिक टीम के मेंबर्स ने रविवार (25 अगस्त, 2024) को 3 घंटे संजय का पॉलिग्राफ टेस्ट किया। संजय ने कबूला कि उसी ने ट्रेनी डॉक्टर का रेप करने के बाद हत्या की थी। 

अमेरिका के इस स्थान पर दिखी Donald Trump की 43 फिट ऊंची ‘नंगी मूर्ति’, Republican ने कमला हैरिस पर लगाया ये आरोप

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी 

इस केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में अभी जारी है। लोगों को सुप्रीम कोर्ट से काफी उम्मीदें हैं। इसके अलावा जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार (30 सितंबर) को सुप्रीम कोर्ट में आरजी कर मामले की सुनवाई के बाद फिर से हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी थी। बता दें कि काफी मशकत के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर दी थी।

Israel Iran Conflict: इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को दिए ये निर्देश, अब चौतरफा घिरेगा ईरान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT