होम / K Kavitha: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED का एक्शन, केसीआर की बेटी के घर की ली तलाशी

K Kavitha: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED का एक्शन, केसीआर की बेटी के घर की ली तलाशी

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 15, 2024, 4:50 pm IST
ADVERTISEMENT
K Kavitha: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED का एक्शन, केसीआर की बेटी के घर की ली तलाशी

ED Raid

India News (इंडिया न्यूज़), K Kavitha: दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केसीआर की बेटी के कविता के हैदराबाद स्थित घर की तलाशी ली है। बता दें इससे पहले उन्हें जांच एजेंसी द्वारा कई समन भेजा गया था। इसके बाद भी वो नहीं पहुंची। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय की ओर से एक्शन लेते हुए उनकी घर की तलाशी ली गई है।

Also Read:  सेविंग अकाउंट में इतना से ज्यादा पैसों का हुआ ट्रांजेक्शन, तो इनकम टैक्स करेगी खाते की जांच

समन को किया इग्नोर

बता दें कि बीआरएस नेता ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए 16 जनवरी को कहा था कि जांच एजेंसी उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए नहीं बुला सकती है। हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने बताया कि बीआरएस नेता को पिछले साल शीर्ष अदालत से अस्थायी राहत मिली थी और यह अब मान्य नहीं है। इससे पहले, कविता से इस मामले में पिछले साल तीन बार पूछताछ की गई थी। जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान भी दर्ज किया था।

Also Read: UNDP’s 2022 के रिपोर्ट में भारत भारत ने लगाई छलांग, HDI में 134वें स्थान पर पहुंचा

“साउथ ग्रुप” का हैंडलर

ED के एक्शन पर बीआरएस एमएलसी ने कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तेलंगाना में ‘पिछले दरवाजे’ से प्रवेश पाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का ‘दुरुपयोग’ करने का आरोप लगाया है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि “साउथ ग्रुप” का हैंडलर के कविता का व्यापारिक सहयोगी है। जांच एजेंसी ने इसी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी कई समन जारी किए हैं। हालाँकि, केजरीवाल ने अपने खिलाफ जारी सभी आठ सम्मनों को नजरअंदाज कर दिया है।

Also Read: पीएम मोदी को रोड शो की नहीं मिली इजाजत, पुलिस ने बताया कारण

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT