होम / ED Raid in Chhattisgarh: भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार और ओएसडी के घर ईडी की रेड, CM ने कहा- धन्यवाद

ED Raid in Chhattisgarh: भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार और ओएसडी के घर ईडी की रेड, CM ने कहा- धन्यवाद

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 23, 2023, 1:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), ED Raid in Chhattisgarh, रायपुर: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को रायपुर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के साथ-साथ राज्य के कई अधिकारियों के आवासीय परिसरों पर छापेमारी की। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके जन्मदिन पर मिले “अमूल्य उपहार” के लिए “धन्यवाद” व्यक्त करते हुए जवाब दिया।

  • शराब घोटाले में पड़े छापे
  • झारखंड में 32 ठिकानों पर रेड 
  • सीएम ने कहा- धन्यवाद

सीएम ने कहा कि ईडी ने मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) के परिसरों पर भी छापेमारी की। दुर्ग में एक व्यवसायी के परिसरों पर भी तलाशी ली गई। सीएम ने लिखा आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी!मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार एवं मेरे OSD सहित करीबियों के यहाँ ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार।

जुलाई में हुई रेड

जुलाई में, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत आईएएस अधिकारी रानू साहू और छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता और पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल सहित कई नौकरशाहों के खिलाफ तलाशी ली थी। रिपोर्ट के अनुसार, संघीय एजेंसी द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत एक नया मामला दर्ज करने के बाद तलाशी ली गई।

झारखंड में भी छापा

छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले में आज झारखंड के 32 ठिकानों पर ईडी ने एक साथ छापा मारा। झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, उनके बेटे बेटे रोहित उरांव, नेक्सजेन के मालिक विनय सिंह के घर ईडी पहुंची। वही शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी से संबंधित कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। रामेश्ववर उरांव के घर के बाहर काफी गर्म महौल बना हुआ है। झारखंड के गिरिडीह में पूर्व भाजपा विधायक निर्भय शाहाबादी के आवास पर छापा पड़ा।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT