होम / Muharram Incidents: मुहर्रम जुलूस के दौरान देश के कई राज्यों में हादसे और झड़प, आठ लोगों की मौत, कई पुलिस वाले घायल

Muharram Incidents: मुहर्रम जुलूस के दौरान देश के कई राज्यों में हादसे और झड़प, आठ लोगों की मौत, कई पुलिस वाले घायल

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 30, 2023, 10:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Muharram Incidents, दिल्ली: मुहर्रम जुलूस के देशभर की अलग-अलग कई घटनाएं हुई। कही झड़प हुई तो कही हादसा। इन सभी को मिला दे तो कुल 8 लाोगों की जान गई वही कई पुलिस वाले भी घायल हुई। देश की राजधानी दिल्ली में जुलूस का मार्ग बदलने के बाद पुलिस पर पत्थरबाजी की गई, जिसमें 12 पुलिस वालों घायल हो गए। वही वाराणसी में जुलूस के दौरान शिया और सुन्नी लोगों में झड़प हुई इसमें कई लोग घायल हो गए और गाड़िया फूंक दी गई।

  • 8 लोगों की जान गई
  • कई पुलिस वाले भी घायल
  • झारखंड में चार की मौत

दिल्ली में पुलिस को भारी लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। पुलिस उपायुक्त (आउटर) हरेंद्र सिंह के अनुसार, झड़प तब शुरू हुई जब कुछ ताजिया जुलूस आयोजकों ने अपने जुलूस को पहले से तय किए गए मार्ग से हटाने की कोशिश की। स्थिति को नियंत्रित करने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्के लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा. डीसीपी ने कहा, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

उत्तर प्रदेश की घटनाएं

यूपी में जुलूस के दौरान कई घटनाएं हुई। वाराणसी में शिया और सुन्नी मुस्लिमों में पत्थराव हुआ वही अमरोहा जिले के जुलूस में डीजे के हाई-वोल्टेज करंट प्रवाहित तारों के संपर्क में आने से 2 की मौत हो गई और 52 लोगों को करंट लग गया। अमोरोहा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आदित्य लांगेह के अनुसार, मृतकों की पहचान शानू (35) और ओवैस (13) के रूप में हुई है। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया है.

झारखंड में चार की मौत

झारखंड के बोकारो में शनिवार को मुहर्रम का जुलूस निकालते समय बिजली की चपेट में आ गया है। 11 हजार हाई-वोल्टेज टेंशन तार के संपर्क में आने के बाद विस्फोट हो गया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि 13 लोग घायल हुए। मृतकों की पहचान साजिद अंसारी (18), आशिफ रजा (21), गुलाम हुसैन (19) और इनामुल रब (34) के रूप में हुई।

गुजरात और बिहार में घटनाएं

गुजरात के राजकोट जिले में मुहर्रम का जुलूस निकालते समय करंट लगने से दो लोगों की जान चली गई, जबकि 22 अन्य घायल हो गए। यह घटना शहर के रसूल पारा इलाके में हुई जब एक ताजिया 22 केवी ओवरहेड बिजली के तार के संपर्क में आ गया। मृतकों की पहचान जुनैद मजोठी (22) और साजिद समा (20) के रूप में हुई। बिहार के भागलपुर जिले में शनिवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान पटाखे फोड़े जाने से एक 16 साल की लड़की घायल हो गई। कैमूर जिले में दो समूहों के बीच झड़प से तनाव हो गया। दोनों जगहों पर पुलिस ने हस्तक्षेप कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT